IndiGo घरेलू स्तर पर सभी सेवाओं को पूरी क्षमता के साथ जल्द शुरू करेगी

सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने एक साक्षात्कार में कहा कि बजट वाहक का वर्तमान लोड फैक्टर लगभग 70 प्रतिशत है और आने वाले महीने में ये बढ़ने की संभावना है।

By: Mohit Saxena

Published: 10 Sep 2021, 04:59 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) घरेलू स्तर पर पूरी क्षमता से चलने का लक्ष्य बना रही है, इसके सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा कि बजट वाहक का वर्तमान लोड फैक्टर लगभग 70 प्रतिशत है और आने वाले महीने में ये बढ़ने की संभावना है।

65 प्रतिशत उड़ान क्षमता

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने मीडिया को जानकारी दी कि "चीजें धीरे-धीरे सुधार की ओर बढ़ रही हैं। ट्रैफिक बढ़ रहा है, ऐसे में अधिक यात्रा शुरू होंगी। अगस्त में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू एयरलाइंस को जुलाई में 65 प्रतिशत उड़ान क्षमता 72.5% तक बढ़ाने की इजाजत दी थी। हालांकि,अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ा हुआ प्रतिबंध 30 सितंबर तक जारी है।

ये भी पढ़ें: भारत की बढ़ेगी सैन्य शक्ति, देश के पहले न्यूक्लियर मिसाइल ट्रैकिंग जहाज INS ध्रुव की लॉन्चिंग आज

दत्ता के अनुसार एयरलाइन एक संभावित कोविड तीसरी लहर के खिलाफ बीमा बफर के रूप में धन जुटाना चाहती थी। एयरलाइन का घाटा 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही में ₹3,174 करोड़ है, वहीं एक साल पहले की अवधि में ₹2,844 करोड़ था।

वैश्विक यात्रा को लगभग रोक दिया

नुकसान तब से जारी है जब से महामारी ने वैश्विक यात्रा को लगभग रोक दिया। इसके बाद से एयरलाइन को काफी घाटा सहना पड़ा। 28 अगस्त को खत्म हुए सप्ताह के दौरान हवाई यात्री यातायात में क्रमिक रूप से गिरावट आई, क्योंकि टिकट किराए में पर्याप्त वृद्धि, अन्य बातों के अलावा, लोगों को उड़ान लेने से रोक दिया। अगस्त की शुरुआत में हवाई यात्रा में तेजी से वृद्धि हुई जब हवाई किराए पर नए सिरे से घोषणा की जानी बाकी थी।

indigo
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned