IRCTC कराएगा भारत दर्शन, इन छह जगहों पर घुमाने के साथ रहने और खाने की फ्री में मिलेगी सुविधा

ट्रेन ज्योतिर्लिंग के साथ ही द्वारिका और स्टैचू ऑफ यूनिटी के दर्शन भी कराएगी, यह यात्रा 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर तक चलेगी।

By: Mohit Saxena

Published: 02 Aug 2021, 04:23 PM IST

नई दिल्ली। अगर आप किसी बड़े टूर पर जाने योजना बना रहे हैं तो एक बार इंडियन रेलवे (Indian Railways) के खास ऑफर को जरूर देख लें। IRCTC के इस टूर पैकेज में आपको भारत दर्शन कराया जाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) 29 अगस्त से ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ (Bharat Darshan Special Tourist Train) का संचालन करने वाला है।

ये भी पढ़ें: GST Return फाइल करने के नियमों में बदलाव, कारोबारियों को बड़ी राहत

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी घुमाएगी

इसकी खास बात है कि एक पैकेज में आपको कई जगह घुमाया जाएगा और जिस पर सिर्फ 11,340 रुपये खर्च करने होंगे। भारत दर्शन ट्रेन ज्योतिर्लिंग के साथ ही द्वारिका और स्टैचू ऑफ यूनिटी के दर्शन भी कराएगी। गौरतलब है कि यह ट्रेन हैदराबाद-अहमदाबाद-निष्कलंक महादेव शिव मंदिर-अमृतसर-जयपुर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसी जगहों पर घुमाएगी। यह यात्रा 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर तक चलेगी।

कैसे करा सकते हैं बुकिंग

आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ के जरिए आप बुकिंग करा सकते हैं। आप आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र (IRCTC Tourist Facilitation Centre) क्षेत्रीय कार्यालयों से बुकिंग करा सकते हैं।

 

ये सुविधाएं मिलेंगी:

ट्रेन की यात्रा स्लीपर क्लास में होगी। यात्रियों को रात में रहने की व्यवस्था मिलेगी। इसके साथ धर्मशाला में फ्रेश अप/ मल्टी शेयरिंग आधार की सुविधा होगी। सुबह की चाय या काफी होगी। नाश्ता लंच और डिनर के अलावा रोजाना एक लीटर पेयजल भी दिया जाएगा। नॉन एसी रोड ट्रांसपोर्ट की सुविधा SIC बेसिस पर मिलेगी। यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। सैनिटाइजेशन किट भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Fixed Deposit Interest Rates : जानिए किस बैंक में FD पर मिल रहा है कितना ब्याज

बोर्डिंग प्वाइंट्स (Boarding Points) क्या होंगे

यात्री मदुरै, डिंडीगुल, करूर, इरोड, सेलम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, नेल्लोर, विजयवाड़ा से अपनी यात्रा को शुरू कर सकते हैं।

डी-बोर्डिंग प्वाइंट्स (De-boarding Points) क्या होंगे

इसके अलावा डी-बोर्डिंग विजयवाड़ा, नेल्लोर, पेरम्बूर, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सेलम, इरोड, करूर, डिंडीगुल, मदुरै में हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned