scriptट्रेन की वेटिंग कंफर्म नहीं हुई, तो फ्लाइट से भेजेंगे | IRCTC Launches Scheme That Offer Last Minute Flight Tickets For Waiting List Passenger | Patrika News

ट्रेन की वेटिंग कंफर्म नहीं हुई, तो फ्लाइट से भेजेंगे

Published: May 12, 2015 04:13:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

चार्ट बनने के बाद भी टिकट कंफर्म नहीं होने का दर्द तो वही जान सकते हैं, जिन्होंने इसे झेला है। अपने यात्रियों के इसी दर्द को दूर करने के लिए आईआरसीटीसी ने एक योजना लॉन्च की है।

चार्ट बनने के बाद भी टिकट कंफर्म नहीं होने का दर्द तो वही जान सकते हैं, जिन्होंने इसे झेला है। 

अपने यात्रियों के इसी दर्द को दूर करने के लिए आईआरसीटीसी ने एक योजना लॉन्च की है। इसके तहत अगर आप का टिकट कंफर्म नहीं हुआ है और चार्ट तैयार हो गया है, तो आपके पास कम भाड़े में फ्लाइट से जाने का ऑप्शन होगा।

स्कीम एक नजर में
आपके पास वेटिंग टिकट होना चाहिए। चार्ट बनने के समय तक आपका टिकट कंफर्म नहीं होना चाहिए। आपके टिकट बुकिंग की तारीख यात्रा से कम से कम तीन दिन पहले की होनी चाहिए। 

इन तीनों शर्तों पर खरे उतरने वाले यात्री को आईआरसीटीसी द्वारा ई-मेल पर फ्लाइट सर्च करने का ऑप्शन दिया जाएगा। आपके गंतव्य तक या उस रास्ते में पडऩे वाली फ्लाइट में अगर सीट उपलब्ध होगी तो उसे अगले दिन के लिए बुक करने का ऑप्शन दिया जाएगा। 

यात्री को फ्लाइट का भाड़ा चुकाना होगा। इसमें ट्रेन के भाड़े को नहीं घटाया जाएगा और यह पहले से चल रही व्यवस्था के तहत आपके बैंक अकाउंट में रिफंड किया जाएगा। 

ट्रेंडिंग वीडियो