scriptअमरीका में सेवाओं का विस्तार करेगी जेट एयरवेज | Jet Airways will expand services in the US | Patrika News

अमरीका में सेवाओं का विस्तार करेगी जेट एयरवेज

Published: Apr 13, 2015 03:53:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

जेट एयरवेज जल्द ही अमरीका में अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए रोडमैप
पेश करेगी। पिछले सप्ताह ही फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने भारतीय
विमानन सुरक्षा की रेटिंग बढ़ाकर वर्ग-1 की कर दी है जिसको लेकर जेट एयरवेज
उत्साहित है।

 जेट एयरवेज जल्द ही अमरीका में अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए रोडमैप पेश करेगी। पिछले सप्ताह ही फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने भारतीय विमानन सुरक्षा की रेटिंग बढ़ाकर वर्ग-1 की कर दी है जिसको लेकर जेट एयरवेज उत्साहित है।


सूत्रों ने कहा विमानन कंपनी इस कवायद में अपनी रणनीतिक निवेश साझीदार एतिहाद को भी भरोसे में लेगी।वर्तमान में जेट एयरवेज नई दिल्ली से नेवार्क के लिए दैनिक सीधी उड़ान सेवा दे रही है, जबकि एतिहाद अमरीका के छह शहरों के लिए उड़ान सेवाएं दे रही है।

 कंपनी सूत्रों ने बताया अमरीकी बाजार में ढेरों अवसर हैं और हम वहां अपनी उपस्थिति बढ़ाना चाहेंगे। फिलहाल इस संबंध में कोई योजना नहीं है, लेकिन हम निश्चित तौर पर जल्द ही योजना का खाका तैयार करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल की शुरआत में भारतीय विमानन सुरक्षा की रेटिंग घटा दिए जाने से जेट एयरवेज को न्यू यॉर्क के लिए उड़ान सेवा शुरू करने और शिकागो के लिए सेवा दोबारा शुरू करने की अपनी योजना ठंडे बस्ते में डालनी पड़ी थी।

 रेटिंग घटाए जाने के बाद घरेलू विमानन कंपनियों को अमरीका के लिए नई सेवाएं शुरू करने या वहां की विमानन कंपनियों के साथ कोड शेयर समझौता करने से रोक दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो