Jet Airways के विमान दो साल बाद फिर भरेंगे उड़ान, वर्ष 2022 से शुरू होंगी सेवाएं

जेट एयरवेज (Jet Airways) 2022 की पहली तिमाही से अपनी घरेलू उड़ानें शुरू करने करने वाला है।

By: Mohit Saxena

Published: 13 Sep 2021, 04:32 PM IST

नई दिल्ली। अप्रैल 2019 से बंद चल रही विमान कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) अब अपनी सेवाओं को दोबारा से संचालित करेगी। इसके विमान एक बार फिर आसमान में उड़ान भरने की तैयारी कर रहे हैं।

जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही से अपनी घरेलू उड़ानें शुरू करने करने वाला है। कंपनी के नए मालिकों कार्लरॉक-जालान ने सोमवार को ये सूचना दी। कैप्टन सुधीर गौर जेट एयरवेज के कार्यकारी सीईओ होंगे।

ये भी पढ़ें: Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री, PM Modi ने ट्वीट कर दी बधाई

एयरलाइन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ग्राउंडेड कैरियर को दोबारा से शुरू करने की प्रक्रिया मौजूदा एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) के साथ ट्रैक पर है, जो पहले से री-वैलिडेशन के लिए प्रक्रिया में है।

कंसोर्टियम स्लॉट आवंटन, आवश्यक हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे और नाइट पार्किंग पर संबंधित अथॉरिटीज और एयरपोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर के संग मिलकर काम कर रहा है।

2019 में बंद हुई एयरलाइन

2019 में बंद इस एयरलाइन को दोबारा से चलाने को लेकर कार्लरॉक कैपिटल और मुरारी लाल जालान की कंसोर्टियम ने अक्टूबर 2020 में बोली जीती थी। 22 जून को कार्लरॉक-जालान का रिजोल्यूशन प्लान नेशनल कंपनील लॉ ट्रिब्युनल (NCLT) ने मंजूर करा था।

NCLT की मुंबई बेंच ने डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA)और विमानन मंत्रालय को जेट एयरवेज को स्लॉट देने के लिए जून 2022 से 90 दिनों का वक्त दिया है।

शुरू होगी अधिक कर्मियों की भर्ती

जेट एयरवेज के कार्यकारी CEO कैप्टन गौर के अनुसार हमने पहले ही 150 से ज्यादा फुल टाइम कर्मियों को रख लिया है। वित्त वर्ष 2022 तक सभी वर्गों में एक हजार से अधिक कर्मियों की भर्तियां शुरू होगी। 2022 की पहली तिमाही में घरेलू उड़ानों के बाद जेट एयरवेज 2.0 का लक्ष्य है कि उसी साल तीसरी चौथी तिमाही से अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने का भी है।

Jet Airways Jet Airways flight
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned