script

सफलता और विश्वसनीयता की पहचान बना Kalyan Jewelers, आज हैं एशिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2020 02:00:41 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

केरल के तिरुसुर जिले में वर्ष 1993 में कल्याण ज्वैलर्स (kalyan jewellers) की स्थापना हुई
कल्याण ज्वैलर्स(kalyan jewellers) के कुल मिलाकर 105 शोरूम

kalyan jewellers

kalyan jewellers

नई दिल्ली। कामयाबी कभी किसी इंसान को आसानी से नहीं मिलती। इसे पाने के लिए हर व्यक्ति को उसकी एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। और ऐसे में मिली सफलता की कहानी तब और ज्यादा रोचक हो जाती है जब इनका नाम दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में आ जाता है। ऐसे ही एक शख्स का नाम है टीएस कल्याणरमण (T.S. Kalyanaraman)। आइए जानते हैं टीएस कल्याणरमण (T.S. Kalyanaraman) की सफलता का क्या है राज।

22.jpg
कपड़े की दुकान से की करियर की शुरूआत

टीएस कल्याणरमण (T.S. Kalyanaraman) ने अपने करियर की शुरूआत एक कपड़ें की छोटी से दुकान से की थी। दुकान संभालने के साथ वो अपनी पढ़ाई भी करते रहे। उनके कपड़े की दुकान के आस पास सोने चांदी की दुकानें थी और इन्हीं सोने चांदी के बीच घिरे रहने के बाद उन्होंने अपना कदम इस ओर बढ़ाया।
333.jpg

सोने चाँदी के व्यापार ने बदली किस्मत

जिसका नतीजा यह निकला है कि उनकी इस पहली शुरूआत से ही मिट्टी सोना उगलने लगी। और आज इसी सोने चाँदी (diamond and silver-gold jewellery) ने उन्हें अरबपति बना दिया।

इस समय कल्याण ज्वैलर्स के कुल मिलाकर 105 शोरूम हैं जो पूरे भारत और पश्चिम एशिया में खोल लिए हैं। जिनमें से 12 शोरूम पश्चिमी एशिया में हैं, बाकि देश के हर हिस्सों में फैल चुके हैं।

44.jpg

कई बड़े फ़िल्मी सितारों को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

कल्याण ज्वैलर्स ने कई बड़े फ़िल्मी सितारों को एक मोटी रकम देकर अपना ब्रांड एम्बेसडर(Kalyan Jewellers Brand Ambassador) बनाया है फिर चाहे वो अमिताभ बच्चन हो या प्रभु गणेश।

55.jpg

इतना ही ऐश्वर्या राय बच्चन (aishwarya rai bachchan kalyan jewellers brand ambassador) को दो साल के ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए कल्याण ज्वेलर्स ने 100 मिलियन प्रति वर्ष देने का वादा भी किया था।

66.jpg

इसके बाद 2016 में सोनम कपूर कल्याण ज्वैलर्स की ब्रांड एम्बेसडर बनकर सामने आई।

ट्रेंडिंग वीडियो