scriptLIC IPO may come in early May, government reduce stake by 5% | मई की शुरुआत में आ सकता है LIC IPO, सरकार 5% और कम कर सकती है हिस्सेदारी | Patrika News

मई की शुरुआत में आ सकता है LIC IPO, सरकार 5% और कम कर सकती है हिस्सेदारी

सरकार LIC IPO मई महीने के शुरुआत में ला सकती है। मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से सरकार LIC में अपनी हिस्सेदारी 5% और कम करने के बारे में विचार कर सकती है। जिसके बाद LIC के IPO का साइज बढ़ जाएगा। वहीं सरकार LIC IPO लाने को लेकर बैंकर्स और फाइनेंशियल एडवाइजर्स के भी संपर्क में है।

Updated: April 06, 2022 07:31:34 am

सरकार लंबे समय से LIC का IPO लाना चाह रही है। मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से रूस और यूक्रेन युद्ध के कारण शेयर मार्केट में आई अस्थिरता की बजह से इसके आने की डेट को आगे बढ़ाया गया है। बाजार नियामक सेबी (SEBI) इसे पहले ही मंजूरी दे चुकी है। हालांकि कुछ रिपोर्ट बताते हैं कि तय समय के अंदर IPO न लाने के कारण सरकार को फिर से इसके लिए SEBI से मंजूरी लेनी पड़ सकती है। सरकार मई महीने की शुरुआत में ही इसका IPO ला सकती है।
lic-ipo-may-come-in-early-may-government-may-increase-ipo-size.jpg
मई की शुरुआत में आ सकता है LIC IPO, सरकार 5% और कम कर सकती है हिस्सेदारी

सरकार LIC में 5% और कम कर सकती है हिस्सेदारी

मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से सरकार LIC में 5% और हिस्सेदारी कम करने के बारे में विचार कर रही है। सेबी को दिए डॉक्युमेंट्स के हिसाब से सरकार LIC में 5% की हिस्सेदारी बेच रही है। अगर इस 5% और बढ़ाती है तो यह बढ़कर 10% हो जाएगा।

भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा IPO है LIC

सरकार LIC में 5% हिस्सेदारी बेच रही है जिसके बाद भी यह इतिहास का सबसे बड़ा IPO होने जा रहा है। लिस्ट होने के बाद LIC का मार्केट कैपिटलाइजेशन RIL और TCS जैसी कंपनियों के बराबर हो जाएगा। इससे पहले सबसे बड़े IPO का रिकार्ड पेटीएम के पास है जिसने 2021 में 18,300 करोड़ रुपए जुटाए थे। अगर सरकार 5% और हिस्सेदारी कम करती है तो यह आईपीओ और अधिक बड़ा हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.