scriptगैस एजेंसी को करे बस ये एक सिंपल मैसेज, नहीं रुकेगी आपकी सब्सिडी | link your aadhaar card with indane gas agency just sending a message | Patrika News

गैस एजेंसी को करे बस ये एक सिंपल मैसेज, नहीं रुकेगी आपकी सब्सिडी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2021 07:41:42 am

-गैस सब्सिडी पाने के लिए सबसे पहले गैंस एजेंसी से अपना आधार कार्ड लिंक करवाए।-अगर आप इंडेन उपभोक्ता है तो बस एक मैसेज में लिंक करवाए आधार कार्ड।-अगर आपका मोबाइल नंबर लिंक नहीं तो पहले एक मैसेज कर नंबर लिंक करवाए।- गैस कनेक्शन के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 1800 2333 555 पर कॉल करके लिंक करवा सकते हैं आधार लिंक।
 
 

gass_agency_1.jpg

नई दिल्ली। अगर आप इंडेन गैस (Indane Gas) के उपभोक्ता है और अभी तक आपने गैस एजेंसी आधार कार्ड लिंक नहीं करवाया है तो चिंता ना करें। इंडेन गैस (Indane Gas) एजेंसी ने हाल ही अपने उपभोक्ताओं के लिए ये सर्विस की है। बस घर बैठे एक मैसेज करें और अपना आधार लिंक करवाएं।

 

aadhar_card-2.jpg

मैसेज भेजने से पहले सुनिश्चित करें
अपना आधार कार्ड लिंक करवाने के लिए मैसेज भेजने से पहले आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका यह मोबाइल नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है या नहीं। अगर नंबर रजिस्टर्ड तो आप सीधा गैस एजेंसी को मैसेज भेज सकते हैं। लेकिन अगर आपका नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड नहीं तो पहले अपना नंबर रजिस्टर्ड करवाएं। नंबर लिंक करवाने के लिए आप सबसे पहले आपको गैस एजेंसी को एक एसएमएस भेजना होगा। इसके लिए आप मैसेज बॉक्स में टाइप करें IOC <गैस एजेंसी के टेलीफोन नंबर का एसटीडी कोड> लिखकर <कस्टमर केयर नंबर> पर भेज दें। अगर आपको गैस एजेंसी का नंबर नहीं पता तो ऑफिशियल वेबसाइट cx.indianoil.in पर विजिट कर सकते हैं।

 

aadhar_card.jpg

आधार लिंक करवाने के लिए भेजे ये मैसेज
मैसेज भेजने पर आपका नंबर गैस एजेंसी के पास रजिस्टर्ड हो जाएगा। इसके आपको आधार नंबर और गैस कनेक्शन को लिंक करने के लिए नया मैसेज भेजना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करें UID <आधार नंबर> और उसे उसी नंबर (गैस एजेंसी के नंबर) पर भेज दें। ऐसा करने पर आपका गैस कनेक्शन आधार के साथ लिंक हो जाएगा और आपको कन्फर्मेशन मैसेज मोबाइल फोन पर आ जाएगा।

 

aadhar_card-1.jpg

फोन कॉल के जरिए लिंक करवाए आधार
अगर आपने इंडेन गैस कनेक्शन लिया है तो आप महज एक फोन कॉल के जरिए भी गैस कनेक्शन को आधार से लिंक करा सकते हैं। कॉल से लिंक कराने के लिए गैस कनेक्शन के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 1800 2333 555 पर कॉल करना होता है। यहां अगर आप चाहें तो कस्टमर केयर कर्मचारी को अपना आधार नंबर बताकर अपने गैस कनेक्शन को उससे लिंक करा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो