scriptहिमाचल के प्लांट में भी मैगी नूडल्स का उत्पादन शुरू | Maggi noodles production began in Himachal plant | Patrika News

हिमाचल के प्लांट में भी मैगी नूडल्स का उत्पादन शुरू

Published: Dec 01, 2015 10:19:00 am

Submitted by:

Jyoti Kumar

पहले मैगी इंस्टेंट नूडल्स और अब मैगी पास्ता को लेकर विवादों में चल रही
कंपनी नेस्ले इंडिया लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के तहलीवाल प्लांट में भी
नूडल्स का उत्पादन दुबारा शुरू कर दिया है। इसके साथ ही प्रतिबंध हटने के
बाद नूडल्स बनाने वाले उसके सभी प्लांटों में दुबारा उत्पादन शुरू हो चुका
है।

पहले मैगी इंस्टेंट नूडल्स और अब मैगी पास्ता को लेकर विवादों में चल रही कंपनी नेस्ले इंडिया लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के तहलीवाल प्लांट में भी नूडल्स का उत्पादन दुबारा शुरू कर दिया है। इसके साथ ही प्रतिबंध हटने के बाद नूडल्स बनाने वाले उसके सभी प्लांटों में दुबारा उत्पादन शुरू हो चुका है।

कंपनी ने सोमवार को तहलीवाल प्लांट में उत्पादन शुरू होने की जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रकार नूडल्स बनाने वाले पांचों प्लांटों में उसने उत्पादन शुरू कर दिया है। भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने देश के कई राज्यों में बड़ी संख्या में मैगी नूडल्स के नमूनों में सीसे की मात्रा तय सीमा से ज्यादा पाये जाने के बाद देश भर में उसके उत्पादन, भंडारण, वितरण एवं बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था।

हालांकि, बाद में बॉम्बे उच्च न्यायालय ने नए सिरे से जांच का आदेश देते हुए और उसमें उत्पाद के खरे पाए जाने की शर्तों के साथ प्रतिबंध हटाने का फैसला दिया। इसके बाद 09 नवंबर को धनतेरस के दिन कंपनी ने मैगी नूडल्स दुबारा बाजार में पेश किया।

maggi

उत्तराखंड के पंतनगर, कर्नाटक के नांजनगुड, पंजाब के मोगा एवं गोवा के बिचोलिम स्थित संयंत्र में पहले ही उत्पादन दुबारा शुरू हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो