scriptमहिंद्रा के सीईओ पवन गोयनका बोले- देश में बीएस-6 गाड़ियां और बीएस-6 फ्यूल की कमी नहीं | Mahindra Md Pawan Goenka says No shortage of BS-6 vehicles and BS-6 fuel in country | Patrika News

महिंद्रा के सीईओ पवन गोयनका बोले- देश में बीएस-6 गाड़ियां और बीएस-6 फ्यूल की कमी नहीं

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2020 02:41:08 pm

Submitted by:

Prashant Jha

महिंद्रा ग्रुप के सीईओ पवन गोयनका ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर आने वाले समय में ध्यान देने की जरूरत है। खासकर मेक इन इंडिया के तहत इसे और ज्यादा बढ़ावा मिले।

Dr. Pawan Goenka

महिंद्रा सीईओ पवन गोयनका बोले- देश में बीएस-6 गाड़ियां और बीएस-6 फ्यूल की कमी नहीं

नई दिल्ली। पत्रिका कीनोट सलोन में दर्शकों ने बी एस-4 इंजन और बीएस-6 इंजन की गाड़ियां और उसके फ्यूल को लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी से सवाल पूछे। फेसबुक के जरिए दर्शकों ने सवाल किया कि इसको लेकर मार्केट में कई तरह की भ्रांतियां बनी हुई हैं, ग्राहक इसको लेकर खासे परेशान हैं। इस पर महिंद्रा ग्रुप के एमडी और सीईओ पवन गोयनका ने बताया कि लोगों में कुछ गलतफहमिया हैं। इसे मैं साफ कर देता हूं। उन्होंने बताया कि बीएस 4 का स्टॉक डीलर्स के पास बहुत कम है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश था कि 31 मार्च तक बी एस 4 गाड़ियां बेचने थी। ऐसे में डीलर्स के पास अब बीएस 4 नहीं है। खासकर महिद्रा के पास तो बिलकुल नहीं है।

ये भी पढ़ें: पत्रिका कीनोट सलोन में बोलीं पैराएथलीट दीपा मलिक- 46 की उम्र में मैडल का सपना देखना, इतना भी मुश्किल नहीं

महिद्रा के पास बीएस-4 गाड़ियां बिलकुल नहीं

आज की तारीख में बीएस -6 गाड़ियां डीलर्स के पास पहुंच चुकी हैं। ऐसे में लॉकडाउन खुलने के बाद बी एस 6 की बिक्री शुरू हो जाएंगी पूरे देश में 1 मार्च 2020 से ही बी एस 6 फ्यूल पर्याप्त मात्रा में पहुंचा दिया गया है। बीएस-6 गाड़ियां और बीएस-6 फ्यूल की कमी भी नहीं है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल मेक इन इंडिया के लिए एक अच्छा अवसर

इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर भी पवन गोयनका ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि यह कहना अभी जल्दीबाजी होगी कि इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री कल से दोगुनी हो जाएगी। सबसे पहली बात यह है कि आज वातावरण साफ है। साथ ही क्रूड ऑयल की कीमत कम हो रही है। वहीं इलेक्ट्रिक व्हीकल महंगी है। लेकिन इलेक्ट्रिक व्हीकल मेक इन इंडिया के लिए एक अच्छा अवसर है। सरकार इसे बढ़ाने के लिए फोकस कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो