scriptWhatsApp बेचेंगे Mark Zuckerberg! Facebook की पैरेंट कंपनी Meta का पहली बार कम हुआ रेवन्यू | Mark Zuckerberg will sell WhatsApp! Facebook's parent company Meta's revenue decreased for the first time | Patrika News

WhatsApp बेचेंगे Mark Zuckerberg! Facebook की पैरेंट कंपनी Meta का पहली बार कम हुआ रेवन्यू

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2022 04:24:47 pm

Facebook की पैरेंट कंपनी Meta का रेवन्यू पहली बार पहली बार कम हुआ है, जिसका असर WhatsApp पर पड़ सकता है। एक रिपोर्ट में दावा करते हुए बताया गया है कि कंपनी मिनिमम प्रॉफिट देने वाले WhatsApp को बेच सकती है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

mark-zuckerberg-will-sell-whatsapp-facebook-s-parent-company-meta-s-revenue-decreased-for-the-first-time.jpg

Mark Zuckerberg will sell WhatsApp! Facebook’s parent company Meta’s revenue decreased for the first time

Facebook, Whatsapp, Instagram की पैरेंट कंपनी Meta के रेवन्यू में पहली बार गिरावट देखी गई है। यह गिरावट 2022 के दूसरे फाइनेंशियल ईयर की रिपोर्ट में देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Meta के रेवन्यू में 1% की गिरावट देखी गई है, जिसके कारण रेवन्यू में 28.8 बिलियन डॉलर की कमी हुआ है। कंपनी का अनुमान है कि रेवन्यू में यह गिरावट अगले फाइनेंशियल ईयर में भी जारी रह सकती है। इसका असर कंपनी के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर देखा जा सकता है।
ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार Meta ने Whatsapp पर सबसे अधिक इनवेस्टमेंट किया, लेकिन कंपनी को इससे कोई खास प्रॉफिट नहीं हो रहा है। WhatsApp अमरीका के अलावा कई देशों में सबसे ज्यादा यूज होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, इसके बाद भी यह कंपनी को Instagram की तरह प्रॉफिट नहीं दे पा रहा है। वहीं Facebook में भी पहले की तरह ज्यादातर युवा ऐक्टिव नहीं रहते हैं, इस वजह से कंपनी की ग्रोथ कम हो रही है।

WhatsApp बेचेंगे Mark Zuckerberg!

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि WhatsApp बहुत कम रेवन्यू दे रहा है, जिसके कारण Mark Zuckerberg इसे बेच सकते हैं, हालांकि कंपनी की ओर से इसको लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि एक्सपर्ट्स की माने तो अगर WhatsApp के कारण Meta को फायदा नहीं होता है तो Mark Zuckerberg इसको बेच सकते हैं।

आर्थिक मंदी में प्रवेश किया डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय!
Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि ऐसा लगता है कि हम एक आर्थिक मंदी में प्रवेश कर चुके हैं, जिसका डिजिटल विज्ञापन के व्यवसाय में भी असर पड़ेगा। इसके साथ ही Mark Zuckerberg ने बताया कि कंपनी अगले साल कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी भी कम करेगी।
 

टिकटॉक को टक्कर देना चाहते हैं Mark Zuckerberg

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Mark Zuckerberg टिकटॉक को टक्कर देना चाहते हैं। इसके लिए वह लगातार Instagram के शॉर्ट वीडियो फीचर को लगातार अपग्रेड करने पर जोर दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो