वित्त मंत्रालय ने Infosys के CEO को भेजा समन, आयकर वेबसाइट में तकनीकी दिक्कत को लेकर आई शिकायतें

इनकम टैक्स भरने वालों की शिकायत थी कि वेबसाइट में कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं। इसे लेकर कई बार कंप्लेन की गई है।

By: Mohit Saxena

Published: 22 Aug 2021, 07:31 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने आईटी कंपनी इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख को समन भेजा है। उन्हें सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने पेश होना है। गौरतलब है कि लंबे समय के बाद भी ई-फाइलिंग पोर्टल से जुड़ी समस्याएं ठीक नहींं हो पाईं हैं। इनकम टैक्स भरने वालों की शिकायत थी कि वेबसाइट में कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं। इसे लेकर कई बार कंप्लेन भी की गई है।

23 अगस्त 2021 को तलब किया है

इनकम टैक्स इंडिया ट्विटर अकाउंट ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वित्त मंत्रालय ने सलिल पारेख, इंफोसिस के एमडी और सीईओ को 23 अगस्त 2021 को तलब किया है। उन्हें वित्त मंत्री के सामने पेश होना पड़ेगा। उन्हें यह समझाने के लिए बुलाया गया है कि नए ई-फाइलिंग पोर्टल के शुरू होने के ढाई माह बाद भी पोर्टल की समस्याओं का समाधान क्यों नहीं किया गया है। गौरतलब है कि 21 अगस्त, 2021 से पोर्टल उपलब्ध ही नहीं है।

 

ई-फाइलिंग पोर्टल को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जून माह में चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने इंफोसिस के अधिकारियों के साथ पोर्टल की गड़बड़ियों के मामले में एक बैठक भी की थी। उनके साथ उस समय के वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, राजस्व सचिव तरुण बजाज, वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी सहित कई अन्य लोग शामिल थे।

इंफोसिस ने ई-फाइलिंग के नए पोर्टल को तैयार किया

इंफोसिस ने ई-फाइलिंग को लेकर नया पोर्टल डिजाइन किया है। सात जून से पोर्टल की शुरुआत होने के बाद से ही इसमें करदाताओं को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ा है। प्रोफाइल अपडेशन और पासवर्ड बदलने जैसी चीजों पर लोगों को दिक्कतें आ रही हैं। कई यूजर्स की शिकायत है कि पोर्टल काफी धीमे चलता है, जिसके कारण फाइलिंग में दिक्कत हो रही है।

income tax
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned