scriptराज्यसभा में नेरश अग्रवाल ने पूछा सवाल, क्या 2 हजार के नोट बंद हो जाएंगे, जेटली ने दिया यह जवाब | Naresh Agarwal Asked Arun Jaitley about 2000 Note in Rajyasabha | Patrika News

राज्यसभा में नेरश अग्रवाल ने पूछा सवाल, क्या 2 हजार के नोट बंद हो जाएंगे, जेटली ने दिया यह जवाब

Published: Jul 26, 2017 04:23:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि 2000 रुपए का नोट बंद करने का उसका कोई प्रस्ताव नहीं है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सदन में कहा कि दो हजार रुपए का नोट बंद करने का कोई विचार नहीं है।

सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि 2000 रुपए का नोट बंद करने का उसका कोई प्रस्ताव नहीं है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सदन में कहा कि दो हजार रुपए का नोट बंद करने का कोई विचार नहीं है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि संसद का सत्र चल रहा है और परंपरा के अनुसार सरकार को महत्वपूर्ण निर्णयों की घोषणा संसद में करनी चाहिए। 
उन्होंने कहा कि मीडिया के अनुसार सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक को दो हजार रुपए के नोट की छपाई बंद करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जेटली को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इस पर कुरियन ने कहा कि यह व्यवस्था का प्रश्न नहीं है और इस मामले को सदन में उठाने की अनुमति नहीं है। 
इस बीच, सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह गंभीर मुद्दा है। दो हजार रुपए के नोट पर अटकलें चल रही है। बाजार में बहाने बनाकर दो हजार रुपए का नोट लेने से इंकार किया जा रहा है। सरकार को जवाब देना चाहिए। 
कुरियन ने भी इसपर जवाब देने को कहा। इसके बाद जेटली ने कहा कि ऐसा कोई विचार नहीं है। आजाद ने कहा कि सरकार को स्पष्ट जवाब देना चाहिए। बाजार में एक हजार रुपए, पांच सौ रुपए तथा दो सौ रुपए के सिक्के लाने की भी अटकलें हैं। हालांकि इस पर जेटली ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो