script

आम्रपाली के 46,000 होम बायर्स को सौगात, NBCC एक साल के अंदर बांटेगा 2600 फ्लैट्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 02:32:20 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

नैशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (NBCC) आम्रपाली के निर्माणाधीन फ्लैटों को पूरा करने का काम शुरू करने जा रहा है। NBCC के दावे के अनुसार वह एक साल के अंदर 2,643 फ्लैट्स बनाकर आवंटित कर देगा।

amrapali

आम्रपाली के 46,000 होम बायर्स को सौगात, NBCC एक साल के अंदर बांटेगा 2600 फ्लैट्स

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश में काम कर रही सरकारी कंपनी नैशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (NBCC) आम्रपाली के निर्माणाधीन फ्लैटों को पूरा करने का काम शुरू करने जा रहा है। NBCC के दावे के अनुसार वह एक साल के अंदर 2,643 फ्लैट्स बनाकर आवंटित कर देगा। इसके साथ ही आम्रपाली के 46 हजार होम बायर्स का करीब 10 सालों का इंतजार खत्म हो जाएगा। फ्लैट का काम आगामी 8 फरवरी से ही शुरू होगा।


पहले चरण को पूरा करने में लगेंगे 77.54 करोड़ रुपए

प्रपोजल के पहले चरण को पूरा करने में 77.54 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इस चरण में एनबीसीसी ग्रेटर नोएडा के कैसल हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स के साथ-साथ नोएडा के सफायर वन और सफायर टू का काम शुरू करेगा। हालांकि इसका निर्माण कार्य 2011 में ही शुरू हो गया था। अब होम बायर्स के कानूनी प्रतिनिधि एमएल लाहोटी के साथ मीटिंग कर एनबीसीसी ने निर्माणाधीन फ्लैट्स का निर्माण कार्य शुरू करने का ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है। कॉर्पोरेशन का कहना है कि 2,643 फ्लैट्स बनाकर आवंटित कर दिए जाएंगे। दूसरे चरण में फंड मिलने के बाद ड्रीम वैली और सेंचुरियम पार्क का काम शुरू होगा।


सुप्रीम कोर्ट ने दिया था ये आदेश

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के शीर्ष अधिकारियों को पुलिस हिरासत में भेजकर कंपनी के खातों की फरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया था। अधिकारियों को पुलिस हिरासत में होटल में रखा गया था ताकि वे हर दिन ऑफिस जाकर जांच टीम को सारे दस्तावेज सौंप सकें। सर्वोच्च अदालत ने होम बायर्स को राहत देने के लिए अटके प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी एनबीसीसी को सौंप दी थी। कोर्ट का कहना है कि काम तीन साल में पूरा हो जाएगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो