scriptभारत सरकार ने टेस्ला को दिया जमीन का ऑफर, कहा- भारत को एशिया का मैन्यफैक्चरिंग हब बनाए | Nitin Gadkari offers land to Tesla for setting up production hub in India | Patrika News
कारोबार

भारत सरकार ने टेस्ला को दिया जमीन का ऑफर, कहा- भारत को एशिया का मैन्यफैक्चरिंग हब बनाए

भारत सरकार ने अमरीकी कंपनी टेस्ला को देश के प्रमुख बंदरगाहों के आसपास एशिया का मैन्युफैक्चरिंग हब विकसित करने के लिए जमीन मुहैया कराने का ऑफर दिया है।

Jul 18, 2016 / 08:21 am

Abhishek Pareek

भारत सरकार ने अमरीकी कंपनी टेस्ला को देश के प्रमुख बंदरगाहों के आसपास एशिया का मैन्युफैक्चरिंग हब विकसित करने के लिए जमीन मुहैया कराने का ऑफर दिया है, ताकि कंपनी भारत में अपना प्लांट स्थापित कर सके और यहां से एशियाई देशों को इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्यात भी कर सके।
भारत को एशिया का मैन्यफैक्चरिंग हब बनाए


सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने टेस्ला के वरिष्ष्ठ प्रबंधकों से कंपनी की फैक्टरी का दौरा करते वक्त कहा कि वे भारत को एशिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाएं। इसके लिए सरकार उन्हें प्रमुख बंदरगाहों के आसपास जमीन मुहैया कराने के लिए तैयार है।
मुद्रास्फीति पर आलोचकों के बयान तर्कहीनः रघुराम राजन

इसके अलावा सरकार दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में वाहन निर्यात की सुविधा प्रदान करने के लिए भी तैयार है। गडकरी ने कंपनी प्रबंधकों से इस बात की भी अपील की कि इस मामले में संयुक्त उपक्रम भी स्थापित किया जा सकता है।

Home / Business / भारत सरकार ने टेस्ला को दिया जमीन का ऑफर, कहा- भारत को एशिया का मैन्यफैक्चरिंग हब बनाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो