scriptविजय माल्या के खिलाफ निकला ‘नॉन बेलेबल वॉरंट’, आगे होगा क्या? | Non-bailable warrant issued against Vijay Mallya | Patrika News

विजय माल्या के खिलाफ निकला ‘नॉन बेलेबल वॉरंट’, आगे होगा क्या?

Published: Apr 18, 2016 06:44:00 pm

Submitted by:

किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। इससे पहले भारत सरकार ने उनका पासपोर्ट 4 हफ्ते के सस्पेंड कर दिया था। बता दें कि 17 बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपए का ऋण चुकाए बगैर माल्या लंदन चले गए।

शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ मुंबई की विशेष (पीएमएलए) अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सोमवार को गैर जमानती वारंट जारी दिया। इससे पहले पिछले शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने माल्या का डिप्लोमैट पासपोर्ट चार हफ्ते के लिए निलंबित किया था। कहा जा रहा है कि गैर जमानती वारंट इशू होने के बाद अब माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो सकता है। 
17 बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपए का ऋण चुकाए बगैर माल्या लंदन चले गए।अदालत में सुनवाई के दौरान किंगफिशर एयरलाइंस के वकील ने बैंकों के ऋण से विदेशों में संपत्ति खरीदने के प्रवर्तन निदेशालय के आरोपों को खारिज कर दिया। 
खुलासा: माल्या ने विदेश में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए झूठ बोलकर लिया लोन

समन भेजने पर भी नहीं हुए हाजिर 

प्रवर्तन निदेशालय बैंकों के ऋण से विदेशों में माल्या द्वारा खरीदी गई संपत्ति मामले की जांच कर रहा है। किंगफिशर एयरलाइंस ने आरोपों के खिलाफ विशेष अदालत में याचिका दाखिल की है। ईडी की तरफ से तीन समन भेजने के बावजूद माल्या पेश नहीं हुए। इसके बाद एजेंसी ने विशेष अदालत में गैर जमानती वारंट जारी करने के लिए याचिका दाखिल की थी।
READ: इस GORGEOUS लेडी के साथ देश छोड़कर गए माल्या, जानिए क्या है रिश्ता? 

रेड कॉर्नर नोटिस और गैर-जमानती वॉरंट जारी करने की मांग

गौरतलब है कि स्पेशल कोर्ट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अर्जी पर सुनवाई कर रहा है। ईडी ने बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर भागने वाले विजय माल्या के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। जिस पर कोर्ट ने अपने फैसला सोमवार तक के लिए सुरक्षित रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो