scriptAmazon ने फ्यूचर ग्रुप पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप! | Now, Amazon accuses Future's independent directors of fraud | Patrika News

Amazon ने फ्यूचर ग्रुप पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप!

Published: May 22, 2022 09:57:47 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Amazon-Future group case: अमेजन ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के 835 स्टोर रिलायंस समूह को ट्रांसफ़र करने के मामले में एफआरएल के स्वतंत्र निदेशकों पर ‘धोखेबाजी वाली हरकत’ करने का आरोप लगाया है। जानें पूरा मामला…

रिलायंस के बाद अब फ्यूचर ग्रुप को Amazon से झटका लगा है। Amazon ने फ़्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) के स्वतंत्र निदेशकों पर धोखाधड़ी की रणनीति अरबपति मुकेश अंबानी के रिलायंस समूह को 835 स्टोरों को ट्रांसफ़र करने का आरोप लगाया है। एफआरएल के स्वतंत्र निदेशकों को लिखे एक पत्र में Amazon ने कहा कि इस ट्रांसफ़र के लिए बड़े पैमाने पर किराया बाकी रहने का तर्क केवल एक ‘फरेब’ था क्योंकि ऐसा करने से एक महीने पहले ही ये कहा गया था कि बचा हुआ किराया केवल 250 करोड़ रुपये है।
इस पत्र में Amazon ने ये दावा किया है कि FRL ने अपने किसी भी स्टोर का परिचालन बंद किए बिना उसे रिलायंस को सौंप दिया था। इस पत्र में Amazon ने कहा “आश्चर्यजनक रूप से, एफआरएल ने अपने किसी भी संचालन को बंद किए बिना या अपने स्टोर को सौंपे बिना ऐसा करने में कामयाबी हासिल की।”

ऐसा करने के पीछे फ्यूचर ग्रुप ने बड़े पैमाने पर बकाया किराये को कारण बताया था और 835 खुदरा स्टोर को रिलायंस सौंप दिया था। ये कारण नियामकों, ऋणदाताओं, शेयरधारकों और अदालतों के सामने केवल झूठ एवं फरेब था।
यह भी पढ़ें

रिलायंस ने फ्यूचर ग्रुप के साथ 24713 करोड़ रुपए की डील रद्द की

बता दें अक्टूबर 2020 में अमेरिकी ई-कॉमर्स दिग्गज द्वारा फ्यूचर ग्रुप को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) में मध्यस्थता के लिए घसीटने के बाद फ्यूचर और अमेज़ॅन के बीच काफी लंबे समय तक कनून विवाद चलता रहा। अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने फ़्यूचर ग्रुप के साथ 24,713 करोड़ की डील की थी। हालांकि, रिलायंस ने अप्रैल में इस डील को कैन्सल भी कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो