scriptSBI के अलावा इन 2 बैंकों को भी मिली Pm Cares Fund का दान स्वीकारने की इजाजत | Now icici and bank of maharashtra will also accept PM CARES FUND | Patrika News

SBI के अलावा इन 2 बैंकों को भी मिली Pm Cares Fund का दान स्वीकारने की इजाजत

Published: Apr 08, 2020 08:44:24 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

Icici bank और bank of maharashtra लेंगे पीएम केयर्स फंड
अभी तक सिर्फ sbi जमा करता है फंड

pm cares

pm cares

नई दिल्ली: कोरोना वायरस किसी युद्ध से कम नहीं है और इसको हराने के लिए पैसा भी उतना ही चाहिए । यही सोचकर प्रधानमंत्री मोदी ने Pm Cares Fund की घोषणा की है । इस केयर्स फंड में हर आमोखास अपनी सामर्थ्य से पैसा जमा कर रहा है । लेकिन इसकी घोषणा से अब तक सिर्फ Sbi ही इस केयर फंड के लिए पैसे इकट्ठे कर रहा था। लेकिन अब सरकार ने 2 और बैंकों को Pm Cares Fund के लिए दान एकसेप्ट करने की इजाजत दे दी है।

जब ऑनलाइन पेमेंट करते समय अटक जाएं पैसे तो क्या करें ?

इन 2 बैंको को मिली इजाजत- देश के निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI BANK ) ने कहा है कि उसे प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष (PM Cares fund) के लिये रकमलेने के लिये अधिकृत किया गया है।

वहीं दूसरे बैंक के रूप में पब्लिक सेक्टर के बैंक ऑफ महाराष्ट्र को पीएम-केयर्स कोष के लिए लोगों से दान संग्रह करने की अनुमति मिल गई है। बैंक ने एक बयान में कहा कि लोग नकद, RTGS, NSFT, IMPS, चेक और डिमांड ड्राफ्ट से अपना दान जमा करा सकते हैं।

बुद्धिजीवियों के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी,PM Care Fund के गठन पर उठे सवाल

PM CARES FUND में अब तक हजारों करोड़ रुपए एकत्र हो चुके हैं। और इस जमा राशि का इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ जंग में किया जाना है।इस केयर फंड में दान दी जाने वाली राशि पर टैक्स छूट की भी घोषणा की गई है।

पीएम केयर्स फंड पर विवाद- प्रधानमंत्री राहत कोष के होने के बावजूद पीएम केयर्स फंड की स्थापना करने की वजह से प्रधानमंत्री मोदी बुद्धिजीवियों से लेकर अपने विरोधियों के निशाने पर आ चुके हैं। यहां तक की आज कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांदी ने इस फंड का सारा पैसा प्रधानमंत्री राहतकोष में ट्रांसफर करने की मांग भी रखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो