बड़ी खबरः अब बिना नंबर बताएं रिचार्ज कराएं अपना मोबाइल, बस इतना करें काम

अपने मोबाइल में बैलेंस डलाने, टैरिफ डलवाने, डाटा प्लान आदि जैसे किसी भी रिचार्ज के लिए यूजर्स को प्राइवेट रिचार्ज मोड का विकल्प चुनना होगा।

By: balram singh

Published: 24 Feb 2017, 04:37 AM IST

देश की दूसरे नंबर के टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन द्वारा एक नया प्लान पेश किया गया है। टेलीकॉम बाजार मेें ऐसा पहली बार हो रहा है कि ग्राहक बिना अपना मोबाइल नंबर बताए हुए, इसे रिचार्ज करवा सकेंगे।



वोडाफोन द्वारा पेश की गई इस सेवा का नाम प्राइवेट रिचार्ज मोड (PRM) है। इस प्लान के तहत अगर आप मोबाइल रिचार्ज कराते हैं तो आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन अपना नंबर देने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।



अपने मोबाइल में बैलेंस डलाने, टैरिफ डलवाने, डाटा प्लान आदि जैसे किसी भी रिचार्ज के लिए यूजर्स को प्राइवेट रिचार्ज मोड का विकल्प चुनना होगा।



इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले एक एसएमएस भेजना होगा। यूजर्स PRIVATE लिखकर 12604 पर भेजेंगे। इसके बाद यूजर के मोबाइल पर एक OTP (वन टाइम पासवर्ड) आ जाएगा।



एक बार ओटीपी आ जाए तो फिर किसी भी रिचार्ज शॉप या स्टोर पर जाकर वहां अपना ओटीपी बताएं।इस नंबर को ई-रिचार्ज में दर्ज करने के बाद आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा।



हालांकि फिलहाल वोडाफोन ने यह सेवा केवल पश्चिम बंगाल सर्किल के लिए ही पेश की है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इसे सभी सर्किलों में भी जारी कर दिया जाएगा।



ध्यान रखें

यहां यूजर्स को इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि एक बार प्राइवेट रिचार्ज मोड प्लान अपनाने के बाद ओटीपी के जरिये ही मोबाइल रिचार्ज करवाया जा सकता है। मोबाइल पर आने वाले ओटीपी की वैधता उस दिन आधी रात तक की होगी।

Show More
balram singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned