scriptलोगों के लिए राहत भरी खबर, जल्द ही कम होंगे प्याज-टमाटर के दाम | onion-tomato price to go down soon | Patrika News

लोगों के लिए राहत भरी खबर, जल्द ही कम होंगे प्याज-टमाटर के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2017 11:54:51 am

Submitted by:

ashutosh tiwari

कृषि सचिव एसके पटनायक ने यह भरोसा दिलाया है कि अगले 15-20 दिनों में प्याज और टमाटर के कीमतें घटने की संभावना है

onion-tomato price
नई दिल्ली। इस समय आसमान पर पहुंचे प्याज और टमाटर की कीमतों से बेहाल लोगों को जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है। कृषि सचिव एसके पटनायक ने यह भरोसा दिलाया है कि अगले 15-20 दिनों में प्याज और टमाटर के कीमतें घटने की संभावना है। उन्होंने बताया कि नए फसल के आने से कुछ दिनों में खुदरा बाजार में इनकी कीमतें घट जाएंगी। फिलहाल दिल्ली के बाजारों में इनकी कीमतें लगभग 70-80 रुपये प्रति किलोग्राम है।
टमाटर-प्याज की नयी फसलों के अच्छे उत्पादन हुए हैं: कृषि सचिव
कृषि सचिव ने बताया कि प्याज के प्रमुख उत्पादक राज्य महाराष्ट्र में इस बार प्याज की फसल का उत्पादन अच्छा हुआ है। और जैसे ही ये बाजारों में बिकना शुरू होंगे, अभी की भारी कीमतों में गिरावट होना तय है। उन्होंने यह भी बताया कि टमाटर की भी नई फसल लगा दी गयी है और जल्दी ही वो भी बाजार में बिकने के लिए तैयार हो जाएंगे। इससे अगले 15-20 दिनों में इनकी कीमतें सामान्य स्तर पर आ जाएंगी।
अब नहीं देना होगा ज्यादा बिजली का बिल, सरकार ला रही है नया नियम

बाकी शहरों में भी कीमतें आसमान पर
दिल्ली के अलावा बाकी शहरों में भी इनकी कीमतें ऐसे ही ऊपर चल रही हैं। इन राज्यों के लोग भी इस वजह से काफी परेशान थे। मेरठ, वाराणसी, शिमला, झांसी, रोहतक समेत लगभग सभी जगहों से दाम बढ़ने की खबरें आती रही हैं। ऐसे में अब नई फसलों के बाजार में उपलब्ध होने से यहां भी थोक और खुदरा बाजारों में इनकी कीमतों में गिरावट आएगी।
कहीं बारिश तो कहीं सूखा पड़ने से कीमतों पर असर
गौरतलब है कि देश में कहीं बेमौसम बारिश तो कहीं सूखा पड़ने की वजह से फसलों के उत्पादन पर भारी प्रभाव पड़ा था। इन्ही कारणों से पिछले दिनों प्याज और टमाटर के साथ-साथ कई सब्जियों की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो