scriptसावधान! पतंजलि आटा नूडल्स मैगी आैर यिप्पी से भी खतरनाक | patanjali atta noodles more dangerous than maggi and yeppi | Patrika News

सावधान! पतंजलि आटा नूडल्स मैगी आैर यिप्पी से भी खतरनाक

Published: Apr 04, 2016 02:26:00 pm

Submitted by:

नैस्ले के मैगी नूडल्स में खराबी के बाद कम्पनी ने पूरे देश के स्टोर्ज, होलसेल व रिटेल काऊंटरों से अपने नूडल्स हटा दिए थे।

patanjali atta noodles

patanjali atta noodles


बाबा रामदेव की पतंजलि का आटा नूडल अब शक के दायरे में है। फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन (एफ.एस.डी.ए.) की जांच में इसे मैगी और यिप्पी से भी खतरनाक बताया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि 5 फरवरी 2016 को मेरठ में लिए गए सैंपल में पतंजलि आटा नूडल्स में घातक तत्व एम.एस.जी. तय मात्रा से काफी अधिक पाया गया है। यह मात्रा मैगी व यिप्पी के सैंपल्स से कहीं ज्यादा है और खाने के लिए खराब व नुक्सानदायक है।

पतंजलि आटा नूडल्स के सैंपल में एम.एस.जी. 2.69 प्रतिशत, मैगी में इसकी मात्रा 1.63 प्रतिशत और यिप्पी में 2.1 प्रतिशत पाई गई। कानूनन नूडल्स में एम.एस.जी. की मात्रा अधिकतम एक प्रतिशत से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब रहे कि नैस्ले के मैगी नूडल्स में खराबी के बाद कम्पनी ने पूरे देश के स्टोर्ज, होलसेल व रिटेल काऊंटरों से अपने नूडल्स हटा दिए थे जिससे नैस्ले को अरबों रुपयों का नुक्सान हुआ था।

रामदेव ने साधी चुप्पी
अब पतंजलि के नूडल्स में खराबी सामने आने के बाद सबकी नजरें एफ.एस.एस.ए.आई. के कदम पर लगी हैं कि एफ.एस.एस.ए.आई. इस मामले में बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि पर क्या कार्रवाई करती है।
पतंजलि के कंज्यूमर प्रोडक्ट का काम देखने वाले अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। इतना ही नहीं, योगगुरु स्वामी रामदेव आटा नूडल्स के जांच में घटिया पाए जाने की बात पर पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो