scriptबासमती चावल के कारोबार को मजबूत करेंगे बाबा रामदेव, 70 करोड़ में खरीदी प्रोसेसिंग मिल | Patanjali buys RH Agro s Haryana rice mill for Rs 70 cr | Patrika News

बासमती चावल के कारोबार को मजबूत करेंगे बाबा रामदेव, 70 करोड़ में खरीदी प्रोसेसिंग मिल

Published: Oct 05, 2016 09:34:00 am

Submitted by:

इस कदम से पतंजलि इंडिया गेट, कोहिनूर, बेस बासमती और दावत जैसे स्थापित ब्रांड को चुनौती देगी। रिसर्च फर्म यूरोमॉनिटर ने चावल के बाजार की वैल्यूएशन 22 हजार करोड़ रु. की है।

नई दिल्ली. पतंजलि ने अपने फूड सेग्मेंट को और मजबूती देने के लिए हरियाणा में बासमती प्रोसेसिंग के लिए 70 करोड़ रुपए की लागत से चावल मिल खरीदा है। इसके अलावा चार मिल और लीज पर लिए हैं। इनमें मध्य प्रदेश के दो मिलों में पूसा, जबकि तेलंगाना के एक मिल में एरोमेटिक सोना मसूरी की प्रोसेसिंग होगी। 
इसके अलावा पंजाब के फाजिल्का में भी एक राइस मिल है। वे इस महीने के अंत तक पैकेज्ड चावल के 18 ब्रांड लॉन्च करना चाहते हैं। कंपनी के मुताबिक, इनकी कीमत 67 से 84 रुपए प्रति किलो तक होगी। 
इस कदम से पतंजलि इंडिया गेट, कोहिनूर, बेस बासमती और दावत जैसे स्थापित ब्रांड को चुनौती देगी। रिसर्च फर्म यूरोमॉनिटर ने चावल के बाजार की वैल्यूएशन 22 हजार करोड़ रु. की है, जिसके 2020 तक करीब 11 फीसदी सीएजीआर से ग्रोथ करने का अनुमान है। 
फिलहाल पतंजलि सिल्वर, गोल्ड और डायमंड के नाम से तीन वैरिएंट्स बेच रही है। मिल के इस सौदे से पतंजलि को चावल उत्पादन 3.2 लाख टन तक करने में मदद मिलेगी। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो