TCS कर्मचारियों की सैलरी से लेकर RComm के बही खाते तक, एक क्लिक में देखें बिजनेस की 5 बड़ी खबरें

  • शेयर बाजार सपाट स्तर पर हुआ बंद
  • PwC ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बहीखातों की जांच
  • कार और बाइक खरीदना हो जाएगा महंगा

By: Pratima Tripathi

Published: 13 Jun 2019, 05:35 PM IST

बिजनेस

गुरुवार को सपाट स्तर पर शेयर बाजार बंद हुआ और 23 फीसदी तक टूटे जेट एयरवेज के शेयर्स

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन वैश्विक बाजारो में गिरावट के बाद घरेलू शेयर बाजार में भी गिरावट देखने को मिला। गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स यानी सेंसेक्स और निफ्टी 50 लाल निशान पर बंद हुए। सबसे अधिक गिरावट जेट एयरवेज के शेयरों में देखने को मिली। जेट के शेयर दिनभर के कारोबारी सत्र के बाद कुल 23 फीसदी लुढ़ककर बंद हुआ।

अनिल अंबानी की कंपनी के बहिखाते पर उठा सवाल, PwC ने किया जांच से इंकार

प्राइस वॉटरहाउस एंड कंपनी ( PwC ) ने रिलायंस कैपिटल ( Reliance Capital ) और रिलायंस होम के बहीखातों की जांच की है, जिसमें कुछ गड़बड़ियां देखने को मिली हैं। इसकी वजह से रिलायंस को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है। जांच में रिलायंस कैपिटल और रिलायंस होम की अपने ही ग्रुप की दूसरी कंपनियों के साथ फंड डायवर्जन की बात सामने आई है। PwC ने मंत्रालय से कहा है कि जून 2019 में खत्म पहली तिमाही में जब इन कंपनियों का ऑडिट किया जा रहा था तब इन गड़बड़ियों के बारे में खुलासा हुआ था। यही वजह है कि PwC ने दोनों कंपनियों के ऑडिट का काम करने से मना कर दिया है और कंपनी मामलों के मंत्रालय को इस बारे में जानकारी दी है।

टीसीएस के 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं करोड़पति, देखिए पूरी रिपोर्ट

TCS देश की इकलौती ऐसी IT कंपनी बन गई है, जहां पर 100 से ज्यादा कर्मचारी सालाना एक करोड़ से ज्यादा कमाते हैं। खास बात तो ये है कि इनमें से 25 फीसदी से ज्यादा कर्मचारियों ने अपने करियर की शुरूआत TCS से ही की थी। आपको बता दें कि दो साल पहले करोड़पति कर्मचारियों की संख्या 100 से नीचे थी। इस मामले में TCS से पीछे हैं इंफोसिस। बता दें कि इंफोसिस में 60 से ज्यादा कर्मचारियों की सैलरी 1 करोड़ रुपये है।

सरकार का बड़ा फैसला, 10 फीसदी तक महंगा हो जाएगा गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन

अगर आप कार या बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्दी खरीद लें क्योंकि सरकार अब एक ऐसा फैसला लेने वाली है जिसकी वजह से आपको कार खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। दरअसल खबरों की मानें तो सरकार बहुत जल्द कार के रजिस्ट्रेशन फीस ( registration fee ) में बढ़ोतरी करने जा रही है।

jio ने लगाई इंटरनेट की लत, इंटरनेट यूजर के मामले में अमेरिका से आगे निकले भारतीय

भारत में टेलीकॉम बाजार में Jio की एंट्री होने के बाद इंटरनेट यूजर्स की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है।। हाल में आई एक रिपोर्ट की माने तो भारत इंटरनेट यूजर्स के मामले में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश बन गया है। इसके पीछे सबसे बड़ा योगदान रिलायंस जियो का है जिसके 30.7 करोड़ मोबाइल यूजर्स हैं। रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में करीब 3.8 अरब लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं जो विश्व की कुल आबादी के आधे से भी अधिक है। इसमें दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाला देश चीन 21 फीसदी इंटरनेट यूजर्स के साथ पहले स्थान और 12 फीसदी इंटरनेट यूजर्स के साथ भारत दूसरे नंबर पर है। अगर अमेरिका की बात करें तो 8 फीसदी यूजर्स के साथ तीसरे नंबर पर है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned