scriptPatrika Business news watch: कारोबारी दुनिया की इन तमाम खबरों की रहगी सबकी नजर | Patrika Business: Today's Top Business Hindi News on 17th may 2019 | Patrika News

Patrika Business news watch: कारोबारी दुनिया की इन तमाम खबरों की रहगी सबकी नजर

Published: May 17, 2019 10:18:18 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज भी शेयर बाजार में देखने को मिल सकती है मजबूती
जून में रिहायशी प्रोजेक्ट्स के लिए स्टार रेटिंग प्रोग्राम होगा लागू
बोफोर्स पर अगली सुनवाई 6 जुलाई को
एमजी एसयूवी का 7 सीटर वैरियंट भी होगा लांच

business news

Patrika Business news watch: कारोबारी दुनिया की इन तमाम खबरों की रहगी सबकी नजर

नई दिल्ली। देश की कारोबारी दुनिया में आज भी कई बड़े उतार चड़ाव देखने को मिलेंगे। अगर बात शेयर मार्केट की करें तो गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है। शेयर मार्केट की दृष्टि से यह दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि एग्जिट पोल आने से पहले शेयर मार्केट का आखिरी दिन है। जानकारों की मानें तो आज निफ्टी 11350 अंकों को छू सकता है।

जून में स्टार रेटिंग प्रोग्राम होगा लागू
वहीं दूसरी ओर ऊर्जा मंत्रालय चुनाव के बाद रिहायशी प्रोजेक्ट्स के लिए स्टार रेटिंग प्रोग्राम लागू करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार मिनिस्ट्री की एनर्जी एफिशिएंसी ब्यूरो ने बिल्डर्स से संपर्क करना शुरू कर दिया है। अगले महीने इस प्रोग्राम पर औपचारिक समझौता हो सकता है। जानकारी के अनुसार स्टार रेटिंग के घरों में बिजली की खपत कम होगी। साथ मेंनटेनेंस में भी करीब 20 फीसदी की कमी आ सकती है। घरों की कीमत स्टार रेटिंग के आधार पर तय होंगी। स्टार रेटिंग वाले घर की कीमत 10-12 फीसदी ज्यादा संभव है।

बोफोर्स पर अगली सुनवाई 6 जुलाई को
लोकसभा चुनाव 2019 में बोफोर्स मामला उठा था। अब सीबीआई ने बोफोर्स की जांच बंद करने की अनुमति मांगी है। साथ निजी याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल ने भी बोफोर्स मामले में जांच के लिए अपनी याचिका वापस लेना चाहते हैं। दिल्ली की सीबीआई अदालत ने आवेदन वापस लेने की मंजूरी भी दे दी है। अब इस पर अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी।

एमजी एसयूवी का 7 सीटर वैरियंट भी होगा लांच
ब्रिटिश कंपनी एमजी ने अपनी स्ङ्क हेक्टर भारत में पेश की। यह 5 सीटर स्ङ्क इंडिया में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट है। इस जून में भारत में लॉन्च किया जाएगा। जून के पहले हफ्ते में इस कार बुकिंग शुरू हो जाएगी। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस कार का 7 सीटर वेरियंट भी जल्द लॉन्च कर सकती है। इस 7 सीटर वेरियंट को भारत में अगले साल सेल के लिए उपलब्ध होगी।

आज 12 बजे से आम लोगों के लिए वनप्लस फोन की होगी सेल
वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो के लिए आज यानी 17 मई को दोपहर 12 बजे से अमेजन पर आम लोगों के लिए सेल में लगाई जाएगी। इन दोनों फोन पर जियो की तरफ से जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा हैं। इस ऑफर का नाम ‘जियो-वनप्लस 7 सीरीज बियॉन्ड स्पीड ऑफरÓ दिया गया है, जिसके तहत ग्राहकों को जियो के 299 रुपए वाले रिचार्ज पर 5,400 का कैशबैक मिलेगा, जो 150 रुपए के 36 वाउचर्स के तौर पर दिया जाएगा। इसका लाभ यूजर्स जियो ऐप के जरिए अगले 299 रुपये के रिचार्ज में ले सकते हैं। इसमें अनलिमिटेड कॉल और मैसेज के अलावा जियो टीवी व जियो सिनेमा जैसे एप्स एक्सेस भी फ्री मिलेगा। साथ ही यूजर्स को 3,900 रुपए का एक्स्ट्रा बेनेफिट भी मिलेगा। जैसे जूम कार पर 2,000 रुपए, ईजमाई ट्रिप पर फ्लाइट बुक करने पर 1,550 रुपए और चुंबक पर 1,699 रुपए की खरीदारी 350 रुपए तक की छूट मिलेगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो