script

Patrika Business News Watch: शेयर बाजार से लेकर नए वित्त मंत्री के नाम की घोषणा तक सभी पर रहेगी पैनी नजर

Published: May 31, 2019 08:38:19 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

शेयर बाजार में तेजी और मुनाफा वसूली दोनों की संभावना
वित्त मंत्री के लिए पीयूष गोयल के नाम पर हो सकती है घोषणा
नोएडा और ग्रेनो में एक जून से बिना हेल्मेट वालों को नहीं मिलेगा पेट्रोल
4 जून से शुरू हो रही है एमजी हेक्टर एसयूवी की बुकिंग

Patrika business news watch

Patrika Business News Watch: शेयर बाजार से लेकर नए वित्त मंत्री के नाम की घोषणा तक सभी पर रहेगी पैनी नजर

नई दिल्ली। गुरुवार की तरह शुक्रवार यानी आज भी शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है। बैंकिंग सेक्टर एक बार फिर से उछाल मार सकता है। वहीं जानकारों की मानें तो गुरुवार की खरीदारी को देखते हुए आज बाजार में मुनाफा वसूली भी हो सकती है। सप्ताह और महीने के आखिरी कारोबारी दिन के कारण ऐसा देखने को मिल सकता है। ताकि सोमवार से निवेशक नए सिरे निवेश कर सके। अब देखने वाली बात होगी कि आखिरी दोनों स्थितियों में से कौन आगे रहती है।

देश के नए वित्त मंत्री का हो सकता है खुलासा
वहीं आज देश के नए वित्त मंत्री के बारे में जानकारी हो जाएगी। वित्तमंत्रालय के लिए पीयूष गोयल सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राजनाथ के नंबर पर रहने की स्थिति में अमित शाह को भी यह पद दिया जा सकता है। जिसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है। आपको बता दें कि नया वित्त मंत्री जुलाई के पूर्ण बजट को संसद के पटल पर रखेगा।

बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल
1 जून से दिल्ली एनसीआर के नोएडा ग्रेटर नोएडा इलाके में अहम बदलाव होने ज रहा है। इन दोनों शहरों में बिना हेलमेट लगाए दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं मिलेगा। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

कल से शुरू होगी आरटीजीएस की नई व्यवस्था
1 जून यानी कल से आरटीजीएस ट्रांजैक्शन का समय शाम 6 बजे तक हो जाएगा। आरटीजीएस ट्रांजैक्शन के लिए अभी तक समय 4:30 बजे तक है। कल से इसमें बदलाव करते हुए 6 बजे तक कर दिया गया है। आपको बता दें कि शनिवार के दिन आरटीजीएस के जरिए रुपयों का ट्रांजैक्शन सुबह 9 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होता है।

4 जून से शुरू होगी एमजी हेक्टर एसयूवी की बुकिंग
15 मई को दुनिया के सामने आई एमजी हेक्टर एसयूवी की बुकिंग 4 जून से शुरू हो जाएगी। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे से कार की बुकिंग शुरू हो जाएगी। शुरुआत में यह बुकिंग देश में कंपनी के 120 सेंटर्स पर शुरू होगी। हेक्टर एमजी मोटर की भारत में यह पहली कार है। इस कार की लॉन्चिंग भी जून में ही होने वाली है।

 

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो