BizTrends: PM मोदी के नोटबंदी के फैसले से लेकर मल्टीप्लेक्स के बदले नियमों तक, एक क्लिक में जाने बिजनेस की बड़ी खबरें

Pratima Tripathi

Updated: 22 Jun 2019, 04:42:31 PM (IST)

बिजनेस

पीएम मोदी ले सकते हैं नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला, टैक्स चोरों की आएगी शामत- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला लेकर सभी को हिला दिया था। पीएम मोदी के इस फैसले के बाद से सभी लोगों को लग रहा था कि वो अब 2,000 के नोटों को भी चलन से बाहर कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब जब एक बार फिर मोदी सरकार सत्ता में आ गई है, तो सभी को लग रहा है कि पीएम मोदी इस बार भी नोटबंदी जैसा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि मोदी सरकार अपनी दूसरी इनिंग में टैक्स चोरी के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकती है।

Pnb का पैसा लेकर विदेश भागने वाला मेहुल चोकसी बोल रहा है झूठ- पंजाब नेशनल बैंक घोटाला ( PNB ) अभी भी सुर्खियों में है। कभी नीरव मोदी का नाम सामने आता है तो कभी मेहुल चोकसी का। इस बार देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला मेहुल चोकसी को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बांबे हाईकोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है। जिसमें ED ने कोर्ट से कहा है कि मेहुल चोकसी कोर्ट और जांच एजेंसियों को गुमराह करनीरव मोदी रहा है। चोकसी का स्वास्थ्य को लेकर किया गया दावा पूरी तरह से बेबुनियाद है। वो जांच को लंबा खींचने का प्रयास कर रहा है। आपको बता दें कि 14 हजार करोड़ रुपए के PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने सोमवार को हलफनामा दाखिल किया था, जिसमें उसने बीमार होने और एंटीगा में होने की बात कही।

मल्टीप्लेक्स में अब ऑनलाइन ही मिलेगा टिकट, नही लगानी होगी लंबी लाइन- सरकार ने GST की चोरी को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब मल्टीप्लेक्सेज में मूवी देखने वालों के लिए सिर्फ इलेक्ट्रॉनिक टिकट ही मान्य होगा। सरकार ने कहा कि अब से हम ई-टिकटिंग प्रणाली को ही अपनाएंगे। सरकार के इस कदम से GST चोरी को रोकने में सहायता मिलेगी। सरकार के सीनियर अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि रजिस्टर्ड मल्टीप्लेक्सेज को अब से इलेक्ट्रॉनिक टैक्स इनवॉयस जारी करना होगा। इस इनवॉयस में जितने भी टिकट बेचे जाएंगे उन सभी की जानकारी होगी। इसके अलावा जितने भी इलेक्ट्रॉनिक टिकट की बिक्री होगी उन सभी को टैक्स इनवॉयस माना जाएगा।

यह भी पढ़ें- आपके हाथ के पंजे जीतना है ये AC, नहीं लगती बिजली, पावर बैंक से कर सकते हैं चार्ज

अब आप भी खरीद सकते हैं सलमान खान की कार, 1 करोड़ 35 लाख है कीमत- बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के देशभर में लाखों फैंस हैं जो उनकी इस्तेमाल की हुई चीज़ों को मुंह मांगी कीमत में खरीदने को तैयार रहते हैं। ऐसे में अब इन फैंस के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, सलमान खान ने साल 2016 में अपनी बहन अर्पिता खान के बेटे आहिल शर्मा को एक नई BMW 730Ld M-Sport कार गिफ्ट थी, जो अब बिक्री के लिए BBT ( Big Boy Toyz ) की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बता दें कि इस कार की असल कीमत तकरीबन 1 करोड़ 35 लाख रुपये है लेकिन BBT से आप इस कार को महज 75 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

pubg खेलना पसंद करते हैं तो PUBG Lite के लिए भारत में रजिस्ट्रेशन शुरू - PUBG को दुनियाभर में लोग काफी पसंद करते हैं और यही वजह है कि कंपनी ने PUBG Lite पेश किया है। इस पीसी वर्जन के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। इस वर्जन की सबसे खास बात ये है कि इसे खेलने के लिए पीसी में हाइ एंड ग्राफिक्स की जरूरत नहीं पड़ेगी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके लिए रजिस्ट्रेशन भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, भूटान, नेपाल और मालदीव में शुरू कर दिया गया है। यानी इन देशों के यूजर्स PUBG Lite के लिए आज से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned