scriptpnb alert if you have received rupees 1 lakh lucky winner massage | पीएनएबी ने ग्राहकों को करा सावधान, एक लाख वाले फर्जी मैसेज में फंसकर न हों धोखाधड़ी का शिकार | Patrika News

पीएनएबी ने ग्राहकों को करा सावधान, एक लाख वाले फर्जी मैसेज में फंसकर न हों धोखाधड़ी का शिकार

देशभर के बैंक अपने ग्राहकों को किसी तरह के बैंकिंग फ्रॉड को लेकर आगाह कर रहे हैं। पीएनबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई तरह के अलर्ट का जिक्र करा है।

नई दिल्ली

Published: August 14, 2021 11:04:47 pm

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB-Punjab National Bank) ने अपने उपभोक्ताओं को लेकर बैंकिंग धोखाधड़ी का एक अलर्ट जारी करा है। विजेता को संदेश भेजकर उन्हें जाल में फंसाया जा रहा है। उनके खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास कोई इस तरह का मैसेज आता है तो सतर्क हो जाएं।
pnb account
pnb account
ये भी पढ़ें: 52 करोड़ में बिका विजय माल्या का किंगफिशर हाउस

बैंक ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है

देशभर के बैंक अपने ग्राहकों को किसी तरह के बैंकिंग फ्रॉड को लेकर आगाह कर रहे हैं। SBI के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर अलर्ट करा है।
एक लाख रुपये के लक्की विनर वाले मैसेज

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई तरह के अलर्ट का जिक्र करा है। इसके साथ एक ट्वीट जारी कर सावधान रहने को कहा। बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि जब आपने किसी प्रतियोगिता में भाग लिया नहीं तो आप विजेता कैसे हो गए।
इस तरह भेजे जा रहे हैं मैसेज

फ्रॉड करने वाले बैंक ग्राहक को संदेश भेज रहे हैं। इसमें लिखा है, ‘बधाई हो, आप हमारे लक्की विजेता हैं। इसके बाद एक और संदेश होता है जिसमें कहा जाता है कि आपको दिया जाता है 1 लाख रुपये का उपहार, इस लिंक पर करें क्लिक।
ये भी पढ़ें: Independence Day 2021: राष्ट्र के नाम संबोधन में रामनाथ कोविंद के भाषण की 10 बड़ी बातें

कैसे बचें बैंक फ्रॉड से

1 OTP, PIN, CVV, UPI PIN शेयर न करें।
2 बैंक खाते से पैसे निकलें तो क्या करें।
3 फोन में बैंकिंग जानकारी सेव न करें।
4 ATM कार्ड या डेबिट कार्ड की जानकारी को बिल्कुल शेयर न करें।
5 बैंक कभी कोई जानकारी नहीं मांगता है।
6 ऑनलाइन पेमेंट को सतर्कता बरती जाए।
7 बिना जांच के किसी तरह के सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल न करें।
8 अनजान लिंक आने पर इसकी जांच करें।
9 स्पाईवेयर से बचकर रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Delhi: गैंगरेप के बाद युवती के काटे बाल, चेहरे पर कालिख पोत कर गलियों में घुमाया, जानिए क्या बोले सीएमराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबहाथी ने श्रमिक को कुचला झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईUP Election 2022: प्रचार करने आए भाजपा के एक और उम्मीदवार को स्थानीय लोगों ने भगायाUP Election 2022 : अखिलेश को फिर बड़ा झटका, सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने थामा कांग्रेस का दामनUP Assembly Elections 2022: PM Narendra Modi के गढ़ में BJP को घेरने में जुटी सपा सुभासपा संग TMC जानें क्या है रणनीत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.