scriptRBI's clarification on the loan given to Adani Group, said- the country's banking system is very flexible and stable | Adani Group को दिए लोन पर RBI ने दी सफाई, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिंडनबर्ग रिपोर्ट का मामला | Patrika News

Adani Group को दिए लोन पर RBI ने दी सफाई, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिंडनबर्ग रिपोर्ट का मामला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2023 08:21:30 pm

Adani Group को दिए गए लोन पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सफाई देते हुए कहा है कि बैंकिंग क्षेत्र लचीला और स्थिर बना हुआ है। फाइनैंसिएयल स्टैबिलिटी के लिए RBI बैंकिंग क्षेत्र और निजी बैंकों पर निरंतर निगरानी करता रखता है। इसके साथ ही यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है।

rbi-s-clarification-on-the-loan-given-to-adani-group-said-the-country-s-banking-system-is-very-flexible-and-stable.png
RBI's clarification on the loan given to Adani Group, said- the country's banking system is very flexible and stable
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद Adani Group के शेयर और मार्केट कैप में लगातार गिरावट जारी है। कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियां सदन में इस मुद्दे को उठाते हुए जांच की मांग कर रही हैं। इसके साथ ही Adani Group को दिए गए लोन के मुद्दे पर कई कांग्रेसी नेताओं ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) पर निशाना साधा है। इसी बीच आज rbi ने बयान जारी करते हुए इस मुद्दे पर सफाई दी है। RBI ने कहा कि "ऐसी मीडिया रिपोर्टें आई हैं जिनमें एक व्यावसायिक ग्रुप के लिए भारतीय बैंकों के जोखिम के बारे में चिंता व्यक्त की गई है। नियामक और पर्यवेक्षक के रूप में RBI वित्तीय स्थिरता बनाए रखने की दृष्टि से बैंकिंग क्षेत्र और निजी बैंकों पर निरंतर निगरानी रखता है। RBI के पास बड़े क्रेडिट (CRILC) डेटाबेस सिस्टम पर सूचना का एक केंद्रीय भंडार है जहां बैंक अपने 5 करोड़ रुपए और उससे अधिक के जोखिम की रिपोर्ट करते हैं जिसका यूज निगरानी उद्देश्यों के लिए किया जाता है।"
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.