scriptelection result live भाजपा प्रत्याशी के सिर जीत का सेहरा | mp nagariya nikay election result 2018 live today | Patrika News

election result live भाजपा प्रत्याशी के सिर जीत का सेहरा

locationबेतुलPublished: Jan 20, 2018 12:51:42 pm

Submitted by:

sandeep nayak

सारनी वार्ड उपचुनाव : भाजपा को 565, कांग्रेस को 361 और भाकपा को 21 मत मिले

mp nagariya nikay election result 2018 live today

mp nagariya nikay election result 2018 live today

सारनी। जिले की सबसे बड़ी नगरपालिका परिषद सारनी के वार्ड 15 के पार्षद के उपचुनाव के परिणाम शनिवार सुबह आए। इसमें भाजपा की संगीता दवंदे ने 204 वोट से जीत हासिल की है। मतगणना में भाजपा को 565, कांग्रेस को 361 और भाकपा को 21 मत मिले।
परिणाम जानने की रही उत्सुकता
शनिवार सुबह नया समाज कल्याण केंद्र सारनी में सुबह १० बजे मतगणना शुरु हुई। चुनाव परिणाम जानने के लिए सुबह से ही नगरवासियों में उतसुकता देखी गई। मतगणना स्थल पर प्रत्याशी के साथ एक मतगणना एजेंट मौजूद रहे। वहीं बाहर बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक मौजूद रहे।
mp nagariya nikay election result 2018 live today
निकाला वियजी जुलूस
भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने प्रत्याशी की जीत पर विजयी जुलूस निकाला। प्रत्याशी के साथ शहरभर में जुलूस निकाला गया। इस दौरान प्रत्याशी का जगह-जगह फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

17 जनवरी को हुआ था मतदान
17 जनवरी को कांग्रेस, भाजपा और भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी प्रत्याशियों के लिए दो मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था। वार्ड नंबर 15 में कुल 1488 मतदाता हैं। जिनमें से 965 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग पार्षद पद के उम्मीदवार के लिए किया है। उपचुनाव में 64.85 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकारी का प्रयोग किया था।
इनके बीच था मुकाबला
उपचुनाव में भाजपा से संगीता दवंडे, कांग्रेस से अविनाश सिंदूर और भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी से देवीराम खादीकर मैदान में थे। इनमें से संगीता दवंडे वार्ड की पूर्व पार्षद हैं। इनके पति के निधन से पद रिक्त हुआ था।
ऐसे हुआ था मतदान
उपचुनाव के लिए १७ जनवरी को तीन दल गठित किए थे। इसमें एक दल रिजर्व रहा था। वहीं पांच ईवीएम मशीन वोटिंग के लिए निर्धारित की गई थी। दो मशीन से चुनाव हुए। दो रिजर्व रही थी।
एक ही जगह बैठे थे दोनों दल के नेता
उपचुनाव के प्रचार-प्रसार तक जहां भाजपा और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे से दूरियां बनाते रहे। वहीं वोटिंग के समय दोनों दल के नेता एक ही स्थान पर बैठे दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो