scriptभारत के इन जगहों पर जाने वाले लोग कभी नहीं पहुंच पाते घर, वजह जानकर हलक में अटक जाएगी जान | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

भारत के इन जगहों पर जाने वाले लोग कभी नहीं पहुंच पाते घर, वजह जानकर हलक में अटक जाएगी जान

4 Photos
6 years ago
1/4

नई दिल्ली। दुनियाभर में ऐसी जगहों की भरमार है, जहां जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई हैं। इन जगहों में कई को तो हॉन्टेड घोषित किया जा चुका है तो वहीं कई जगहों को जंगली जानवरों और लोगों से खतरा बताकर बैन किया गया है। वैसे तो सभी देश यही चाहते हैं कि उनके देश में आने वाले सैलानियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो, लेकिन सैलानियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित देशों ने ऐसी जगहों पर पूर्ण पाबंदी लगा रखी है।

2/4

जिन खतरनाक जगहों के बारे में हम बता रहे हैं, वे किसी भी मायने में इंसानों के लिए सुरक्षित नहीं है। इन जगहों के बारे में कहा जाता है कि यहां जाने वाले लोग कभी वापस लौटकर नहीं आए। इंसानों को लेकर बेहद ही खतरनाक इन जगहों को वहां की सरकारों ने 'रेस्ट्रिक्टेड जोन' घोषित कर दिया है। खबरों के मुताबिक इन जगहों पर जाने वाले ज़्यादातर लोगों की मौत हो गई। कई मामलों में तो लोगों की लाश भी नहीं मिली।

3/4

उत्तरी सेंटिनल द्वीप पर बाहर के लोगों को प्रतिबंधित किया गया है। यहां रहने वाले एक खूंखार कबीलों का समूह बाहरी लोगों पर हमला कर देता है। यह खतरनाक आईलैंड भारत के अंडमान में ही मौजूद है।

4/4

इस मामले में ब्राज़ील का स्नेक आईलैंड काफी खतरनाक है। इस आईलैंड पर लाखों सांप रहते हैं, जो कभी भी किसी भी शिकार को जाने नहीं देते हैं। इस आईलैंड पर सांपों की हज़ारों प्रजातियां मिल जाएंगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.