scriptRolls-Royce company giving bonus of more than 1-1 lakh rupees | 1-1 लाख रुपए से ज्यादा बोनस दे रही रॉल्स रॉइस कंपनी, फिर भी खुश नहीं स्टाफ, जानिए क्या है पूरा मामला | Patrika News

1-1 लाख रुपए से ज्यादा बोनस दे रही रॉल्स रॉइस कंपनी, फिर भी खुश नहीं स्टाफ, जानिए क्या है पूरा मामला

Rolls-Royce: रॉल्स रॉइस कंपनी ने अपने स्टाफ को 1-1 लाख रुपए से ज्यादा का बोनस देने के ऐलान किया है, लेकिन इसके बाद भी कंपनी के स्टाफ खुश नहीं हैं। स्टाफ के लेबर यूनियन ने इस ऑफर को खारिज कर दिया। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

नई दिल्ली

Published: June 22, 2022 06:15:30 pm

Rolls-Royce: पूरी दुनिया इस समय महंगाई के मार से गुजर रही है। दैनिक यूज वाले सभी समानों के रेट बढ़ चुके हैं, जिसके कारण इन्हे खरीदने में पहले के मुकावले काफी ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है। महंगाई के असर को कम करने के लिए लग्जरी कार और विमानों के इंजन बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी रॉल्स रॉइस ने अपने कंपनियों को 1-1 लाख रुपए से ज्यादा का बोनस देने का ऐलान किया है। इसके बाद भी कंपनी के कर्मचारी खुश नहीं हैं। कंपनी के स्टाफ के लेबर यूनियन ने इसे लेने से मना कर दिया है।
rolls-royce-company-giving-bonus-of-more-than-1-1-lakh-rupees.jpg
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद से काफी कम बोनस दिया जा रहा है। यूनियन के प्रवक्ता ने इमेल के जरिए कंपनी को बताया है कि कर्मचारियों के खर्च जितने तेजी से बढ़े हैं उस हिसाब से कंपनी काफी कम बोनस दे रही है। इसके साथ ही प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि इसके आगे हम क्या कदम उठाएंगे इसके लिए सीनियर प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे।

लेबर यूनियंस का है काफी दबदबा

आपको बता दे कि ब्रिटेन में मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में लेबर यूनियन का काफी दबदबा है। कई बार कंपनियों को लेबर यूनियन के सामने झुकना पड़ता है। महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर बनी है, जिसके कारण लेबर यूनियंस ज्यादा बोनस की मांग कर रही है। वहीं रॉल्स रॉइस का कहना है कि वह 11 हजार शॉप फ्लोर के कर्मचारियों और 300 जूनियर मैनेजर्स को एकमुश्त बोनस का पेमेंट करेगी।

महंगाई के कारण बोनस दे रही है कंपनी
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रॉल्स रॉइस कंपनी ने महंगाई के कारण बोनस देने का ऐलान किया है। कंपनी के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि महंगाई 100 साल के सबसे ऊपरी स्तर पर बनी हुई है, जिसके कारण कंपनी के कर्मचारियों का जीवन-यापन प्रभावित हो रहा है। इसलिए कंपनी ने फैसला किया है कि बोनस के जरिए कर्मचारियों का बोझ कम किया जाए।

कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी से बढ़ेगी महंगाई !

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ओर से कुछ समय पहले कहा गया है कि यदि कंपनियां तेजी से कर्मचारियों के वेतन बढ़ाएंगी तो इसका सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा। इससे तेजी से महंगाई बढ़ेगी। इस लिए उन्होंने कंपनियों से आग्रह किया है कि वह कर्मचारियों का तेजी से वेतन न बढ़ाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहाMaharashtra Political Crisis: अब महाराष्ट्र के NCP-कांग्रेस विधायकों पर बीजेपी की नजर! सांसद नासिर हुसैन ने किया बड़ा दावा1 जुलाई से महंगाई के नए कदम, जुलाई में भी जेब कटने का सिलसिला रहेगा जारी, हो रहे हैं 7 बड़े बदलावपीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री को तोहफे में दिए खास बर्तन, जानिए जी-7 के दूसरे दोस्तों को क्या किया गिफ्ट?पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - 'अगर पीड़िता ने नहीं किया विरोध, तो इसका मतलब ये नहीं की रेप के लिए सहमति दी'Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के दावे को एकनाथ शिंदे ने नकारा, बोले-अगर आपके संपर्क में विधायक हैं तो उनके नाम का करें खुलासाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार की कवायद हुई तेज, दिल्ली में आज देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हो सकती है मुलाकातGST Council की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में शुरू, दिख सकता है भरपूर एक्शन: Petrol-Diesel को जीएसटी में लाने समेत कई अहम फैसलों पर नजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.