scriptफोन के बाद सैमसंग की वॅाशिंग मशीन फटी, जानें क्या हो सकता है कंपनी को नुकसान? | samsung can lose market share to apple after phone and washing machine explosion | Patrika News

फोन के बाद सैमसंग की वॅाशिंग मशीन फटी, जानें क्या हो सकता है कंपनी को नुकसान?

Published: Sep 29, 2016 11:34:00 pm

Submitted by:

सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट7 की बैटरी में आग लगने की घटनाओ के चलते इसे वापस मंगवा रहा है।

साउथ कोरियन टेक्नॉलोजी की सिरमौर सैमसंग की समस्याएं बढ़ती नजर आ रही हैं। पहले फोन अब उसकी वॅाशिंग मशीन के भी धमाके के साथ फटने के समाचार मिले हैं। माना जा रहा है कि ऐसे समाचारों के बाद सैमसंग की सेल काफी प्रभावित हो सकती है जिसका सीधा फायदा एपल को मिलेगा। 
मालूम हो कि भारत में जल्द ही त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर सभी कंपनियां तैयारियां कर रही हैं। ऐसे में सैमसंग उत्पादों से खतरे को देखते हुए कंपनी के लिए यह नकारात्मक साबित हो सकता है। अमरीकी कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन ने एक बयान जारी करते हुए सैमसंग वॉशिंग मशीन के कस्टमर्स को इससे अगाह किया है। 
सैमसंग ने इस मामले में बयान जारी करते हुए मार्च 2011 और अप्रैल 2016 के बीच बनी टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन के अमरीकी ग्राहकों को सावधान रहने को कहा है। कंपनी ने इन वॉशिंग मशीन यूजर्स से बेडिंग वॉश और भारी कपड़ों के लिए भी डेलिकेट साइकल सेलेक्ट करने को कहा है। 
पिछले महीने कुछ कस्टमर्स ने सैमसंग के वॉशिंग मशीन फटने के बाद कंपनी के खिलाफ मुकदमा किया था। अमरीका के टेक्सस, जॉर्जिया और इंडियाना में रहने वाले कुछ कस्टमर्स का दावा है कि कपड़े धोने के दौरान मशीन फट गई। गौरतलब रहे कि सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट7 की बैटरी में आग लगने की घटनाओं के चलते इसे वापस मंगवा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो