SBI Alert: ग्राहक आज और कल नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर, जान लें वरना होंगे परेशान

 

SBI की डिजिटल बैंकिंग सर्विस 16 और 17 जुलाई को 150 मिनट यानी करीब ढ़ाई घंटे के लिए प्रभावित रहेंगी। ग्राहक परेशानी से बचने के लिए समय से पहले पैसा ट्रांसफर कर लें।

By: Dhirendra

Updated: 16 Jul 2021, 04:14 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) के अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। SBI की ओर से जारी ताजा अलर्ट के मुताबिक बैंक कि डिजिटल बैंकिंग सर्विस आज 16 और 17 जुलाई को 150 मिनट यानी करीब ढ़ाई घंटे के लिए ठप रहेंगी। इस दौरान SBI ग्राहक पैसों के लेन-देन से संबंधित कोई भी बैंक ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। इसलिए बैंक ट्रांसफर का काम है तो उसे पहले ही निपटा लें। ताकि ऐन मौके पर आपको परेशान न होना पड़े।

Read More: 500 रुपए में खुलवाएं डाकघर बचत खाता, मिलेगा हाई रिटर्न और 7000 की टैक्स छूट

डिजिटल सेवाएं रहेंगी बंद

एसबीआई की ओर से जारी ट्विट में कहा गया है कि 16 जुलाई और 17 जुलाई की रात 10 बजकर 45 से 1 बजकर 15 बजे तक बैंक की डिजिटल सेवाएं बंद रहेंगी। SBI के मुताबिक इस दौरान इंटरनेट बैकिंग, योनो, योनो लाइट और UPI जैसी सेवाएं उपलब्ध नहीं होगी। यानी ग्राहक इस दौरान ऑनलाइन सर्विस का फायदा उठाना चाहते हैं या ऑनलाइन कोई काम करना चाहते हैं तो वह नहीं कर पाएंगे।

Read More: बिना जोखिम लिए पैसा कमाना चाहते हैं तो SBI में खुलवाएं सेविंग प्लस अकाउंट, ज्यादा मिलेगा ब्याज

10 दिनों में दूसरी एसबीआई की सेवा बंद

पहली बार ऐसा हुआ है कि एसबीआई ने दस दिनों के कम समय अंतराल में दूसरी बार अपनी सर्विस को कुछ समय के लिए बंद कर रहा है। बैंक ने बताया कि मेंटेनेंस के कारण उसकी सर्विस पर काम ग्राहक नहीं कर पाएंगे। इससे पहले 10 जुलाई और 11 जुलाई को कुछ समय के लिए SBI की डिजिटल सर्विस बंद रही थी।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की 31 दिसंबर 2020 तक इंटरनेट बैंकिंग ग्राहकों की संख्‍या 8 करोड़ से ज्यादा थी। वहीं मोबाइल बैंकिंग यूजर्स की संख्‍या 1.9 करोड़ है। जबकि UPI यूजर्स की संख्या 13.5 करोड़ थी। SBI Yono के 3.5 करोड़ रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं।

Read More: सिर्फ 55 रुपए में मिलेगी 36 हजार रुपए की पेंशन, यहां से कराएं पंजीकरण

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned