scriptSBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, सेविंग अकाउंट पर मिलेगा कम ब्याज | SBI cuts interest rate on savings account deposits | Patrika News

SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, सेविंग अकाउंट पर मिलेगा कम ब्याज

Published: Jul 31, 2017 03:01:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने जमाकर्ताओं को बड़ा झटका दिया है। एसबीआई ने इस बार सेविंग अकाउंट्स पर मिलने वाले ब्याज के रेट कर कर दिए हैं।

 देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने जमाकर्ताओं को बड़ा झटका दिया है। एसबीआई ने इस बार सेविंग अकाउंट्स पर मिलने वाले ब्याज के रेट कर कर दिए हैं। इसके बाद आपको जमा पैसे पर आपको कम रिटर्न मिलेगा। ये कटौती 31 जुलाई से ही लागू होगी।
एसबीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि बचत खाते में एक करोड़ रुपए से कम की राशि पर ब्याज दर आधी फीसदी घटाकर साढ़े तीन प्रतिशत कर दी है। बैंक ने सोमवार को कहा कि एक करोड़ रुपए से ऊपर की जमा पर 4 प्रतिशत ब्याज दर बरकरार रहेगी। बैंक ने कहा है कि उसकी दो स्तरीय बचत खाता ब्याज दर आज से लागू हो गई है। एसबीआई के मुताबिक उसने एमसीएलआर को बरकरार रखने के लिए ब्याज दर में यह बदलाव किया है।
बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुद्रास्फीति की दर में गिरावट और उच्च वास्तविक ब्याज दरें प्राथमिक विचार हैं, जो बचत बैंक जमा पर ब्याज दर में संशोधन की गारंटी देते हैं। इसके अलावा बैंक ने कहा कि उसने अपनी एमसीएलआर और की-लैंडिंग रेट में 90 बेसिक प्वाइंट की कटौती की थी जो कि 1 जनवरी 2017 से लागू हैं। वहीं ब्याज दरों में कटौती के फैसले लेने के बाद एसबीआई के शेयर्स में उछाल देखने को मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो