SBI का ग्राहकों को तोहफा, एक मिस्ड कॉल पर पाएं 20 लाख तक का लोन, ब्याज बेहद कम!

  • भारतीय स्टेट बैंक (SBI)ग्राहकों को इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने पर दे रहा है लोन
  • एसएमएस के जरिए भी पा सकते हैं लोन

By: Pratibha Tripathi

Published: 19 Feb 2021, 07:45 PM IST

नई दिल्ली। यदि आप घर बनाने जा रहे है और आपको पैसे की काफी दिक्कत हो रही है तो SBI बैंक आपके लिए बड़ा तोहफा लेकर आया है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक हमेशा अपने ग्राहकों को बड़े बड़े ऑफर देता आया है। इसके साथ ही वो अपने ग्राहकों को ऐसी जानकारी भी मुहैया कराता रहता है। जिससे बाहर हो रहे फ्रॉड से आप एकाउंट को सुरक्षित रख सकें। लेकिन इस बार यह बैक एक बड़ा तोहफा लेकर आया है जिससे हर स्तर के लोगो को काफी फायदा मिलेगा। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से यह योजना बनाई गई है कि एसबीआई के तमाम ग्राहक केवल मिस कॉल देकर पर्सनल लोन ले सकते हैं। आइए जानते हैं कि इसका प्रोसेस क्या है और कैसे आप केवल एक मिस कॉल देकर पर्सनल लोन पा सकते हैं?

भारतीय स्टेट बैंक के नियम को मुताबिक जो लोग स्टेट बैंक से जुड़े होगें वही इसका लाभ प्राप्त कर सकते है। इस लाभ को पाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक में आपका एकाउंट होना जरूरी है। अब ग्राहक 7208933142 नंबर पर एक मिस्ड कॉल करेगा जैसे ही कोई ग्राहक इस नंबर पर कॉल करेगा उसे बैंक की तरफ से बैक कॉल आएगा और आपके लोन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

एसएमएस के जरिए भी पा सकते हैं लोन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बेवसाइट के मुताबिक ग्राहक पर्सनल लोन से जुड़ी सभी उनके टोल फ्री नंबर 1800 – 11- 221 पर कॉल करके भी पा सकते हैं। यदि आपको एसएमएस के जरिए लोन चाहिए तो आप एसएमएस में PERSONAL लिखकर 7208933145 पर एसएमस भेज दें। एसएमएस डिलिवर होते ही बैंक की तरफ से आपको फोन आएगा और आपके लोन की प्रोसेसिंग की आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इन सर्विसेज का भी ले सकते हैं लाभ

मिस कॉल की सर्विस से आप अपने कई तरह के काम भी कर सकते है जैसे पर्सनल लोन के साथ साथ यदि आप बैलेंस चेक करना चाहते है या फिर मिनी स्टेटमेंट निकालने के लिए और दूसरे जरुरी काम भी इसी नम्बर से कर सकते है। दरअसल यह ऑफर लोन मार्केट में बढ़ते कंपिटिशन को देखते हुए देश के कई और बड़े बैंकों में दिए जा रहे है सरकारी बैंकों की बात करें तो पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे बैंक भी यह सुविधा प्रदान करते हैं। वहीं प्राइवेट बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, समेत कई बैंक मिस कॉ़ल की सुविधा देते है।

कितना लोन मिलेगा
SBI की योजना के अनुसार आप 25 हजार रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक लोन पा सकते है। साथ ही 5 से 20 लाख रुपये की ओवरड्राफ्ट सर्विस भी मिल रही है। इसमें किसी गारंटर या सिक्‍योरिटी की जरूरत नहीं है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned