scriptविदेश यात्रा करने के दौरान नकद पैसों को लेकर ना करें कोई चिंता, SBI दे रहा है खास कार्ड, जानिए इसकी खासियत | Sbi state bank of india special card for cash money when going abroad | Patrika News

विदेश यात्रा करने के दौरान नकद पैसों को लेकर ना करें कोई चिंता, SBI दे रहा है खास कार्ड, जानिए इसकी खासियत

Published: Oct 12, 2021 05:36:49 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

जो लोग विदेश में घूमने का प्लान बना रहे है और आपको पैसों के रखरखाव को लेकर कोई चिंता है तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से आपको एक फॉरेन ट्रैवल कार्ड मिल सकता है जिससे आप नकद पैसे ले जाने की चिंता से मुक्त रहेंगे।

Sbi state bank of india special card

Sbi state bank of india special card

नई दिल्ली। अगर आप विदेश की यात्रा करने का प्लान बना रहे है। और वहां जाने के को दौरान आपको पैसों के रखरखाव को लेकर चिंता सता रही है तो इन तरह की चिंता से लोगों को मुक्त रखने के लिए ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के स्टेट बैंक मल्टी-करेंसी फॉरेन ट्रैवल कार्ड उपलब्ध कराया है। यह प्रीपेड करेंसी कार्ड है, जिसे सात करेंसी तक में पैसों के साथ प्री-लोड किया जा सकता है। इस कार्ड का उपयोग करके आप हर तरह की सुविधाओं का मजा अराम से ले सकते हैं। यह कार्ड विदेश में सफर करते समय पैसे रखने का सबसे अच्छा तरीका है।

इस कार्ड का इस्तेमाल करके ग्राहक दुनिया भर के किसी भी कोने में जाकर दो लाख से ज्यादा कैश विद्ड्रॉ एटीएम से करा सकता हैं। इसके साथ ही वो दुकानों, रेस्टोरेंट और होटलों में भी भुगतान के दौरान इसका उपयोग कर सकता है।

कैसे हासिल करें?

इस कार्ड के पाने के लिए ग्राहक SBI की करीबी ब्रांच जाकर या एसबीआई की वेबसाइट पर लॉग इन करके इन कार्ड्स का फायदा उठा सकते हैं। यह कार्ड आसानी से 1,100 से ज्यादा ब्रांचों पर उपलब्ध है।

ट्रैवल कार्ड के फायदे

इस कार्ड का उपयोग करने से आप हर चीजों को असानी से खरीद सकते हैं। इसमें बैलेंस और ट्रांजैक्शन की डिटेल्स दिखती हैं।

इस कार्ड का इस्तेमाल करके आप एटीएम लोकेटर जैसी सर्विसेज का फायदा लिया जा सकता है।

इस ट्रैवल कार्ड का उपयोग करने के लिए यूजर्स कार्ड को अमेरिकी डॉलर, ब्रिटिश पाउंड, यूरो, सिंगापुर डॉलर, ऑस्ट्रेलियाई डॉलर, कनैडियन डॉलर और UAE Dirham से लोड कर सकता है.

ट्रांजैक्शन के दौरान आपका पैसे करेंसी में अपर्याप्त फंड होने पर, बैलेंस अपने आप कार्ड पर उपलब्ध दूसरी करेंसी से कट जाता है।

इतना ही नही इस कार्ड से ग्राहक को साफ और पारदर्शी शुल्क की मदद से अपना बजट मैनेज करने का नियंत्रण तक मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो