आने वाले महीनों में चांदी के भाव में आएगी तेजी, निवेशकों की होगी चांदी

आने वाले महीनों में चांदी के भाव में आएगी तेजी, निवेशकों की होगी चांदी

आने वाले महीनों में चांदी के भाव में जबरदस्त तेजी आ सकती है। इसकी वजह बेस मेटल में तेजी, दुनिया भर में चांदी की प्रोडक्शन में कमी और सोने-चांदी के रेश्यो में बड़ा अंतर है।

आने वाले महीनों में चांदी के भाव में जबरदस्त तेजी आ सकती है। इसकी वजह  बेस मेटल में तेजी, दुनिया भर में चांदी की प्रोडक्शन में कमी और सोने-चांदी के रेश्यो में बड़ा अंतर है। इसके चलते अगले कुछ महीनों में चांदी के भाव तेजी से बढ़ सकते हैं और दिवाली तक 47 हजार तक पहुंच सकता है।



कमोडिटी विशेषज्ञों के मुताबिक अभी निवेशक कर इस अवसर का लाभ ले सकते हैं।  एंजेल कमोडिटी के डिप्टी वीपी अनुज गुप्ता ने पत्रिका को बताया कि आने वाले समय में बेस मेटल में तेजी का सपोर्ट चांदी को मिलेेगा। इसके चलते शार्ट टर्म में चांदी 41 हजार के पार जा सकता है। ऐसे में निवेशकों को अगले 2-3 महीने में 7 से 10 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।


सोलर पावर में मांग
चांदी में तेजी के संकेत इस बात से मिल रहे हैं कि सोलर पावर में चांदी की मांग 49 फीसदी है। इस साल और बढऩे की उम्मीद है।


सोना-चांदी रेश्यो
चांदी की कीमतें सोने के साथ एक स्पेसिफिक रेश्यों में ट्रेड करता है। फिलहाल यह रेश्यो 73.21 है। अब इसमें नरमी के संकेत हैं। रेश्यो में गिरावट का मतलब है चांदी आने वाले समय में और मजबूत होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned