scriptबदलाव: एक मार्च से बदल जाएंगे कुछ और नियम, पड़ेगा आप पर असर | Some more rules will change from March 1 | Patrika News
कारोबार

बदलाव: एक मार्च से बदल जाएंगे कुछ और नियम, पड़ेगा आप पर असर

– विवाद से विश्वास योजना की तारीख बढ़ी, बैंकिंग भी बदलेगी

नई दिल्लीMar 01, 2021 / 11:43 am

विकास गुप्ता

बदलाव: एक मार्च से बदल जाएंगे कुछ और नियम, पड़ेगी आप पर असर

बदलाव: एक मार्च से बदल जाएंगे कुछ और नियम, पड़ेगी आप पर असर

नई दिल्ली । एक मार्च, 2021 से कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। इनका आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा। इन नए नियमों से एक ओर जहां आपको राहत मिलेगी, वहीं अगर आपने कुछ बातों का ध्यान नहीं रखा तो आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। सोमवार से होने जा रहे बदलावों में सरकार की विवाद से विश्वास योजना की आखिरी तारीख के साथ ही बैंक ग्राहकों के आइएफएससी कोड में बदलाव आदि शामिल हैं।

उठा सकेंगे लाभ: केंद्र ने विवाद से विश्वास योजना की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। प्रत्यक्ष कर विवाद समाधान योजना के तहत कर संबंधी घोषणा दाखिल करने की समय सीमा 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है। भुगतान के लिए समय 30 अप्रेल तक बढ़ाया गया है। पहले घोषणा करने की समय सीमा 28 फरवरी थी यानी अब मार्च में भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

बदलेगा आइएफएससी कोड-
एक अप्रेल, 2019 से विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विलय प्रभावी हो गया था। अब बैंक ने आगाह किया है कि एक मार्च, 2021 से विजया बैंक और देना बैंक के आइएफएससी कोड काम नहीं करेंगे। एक मार्च से नए कोड का इस्तेमाल करना होगा। नए कोड से जुड़ी जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर जाना हो गा।

Home / Business / बदलाव: एक मार्च से बदल जाएंगे कुछ और नियम, पड़ेगा आप पर असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो