scriptTata Salt Price Hike: हर घर में यूज होने वाला टाटा का नमक होने वाला है महंगा, जानिए क्या है इसकी वजह | Tata Salt Price Hike Company Indicate to Hike the Price of salt Know Reason | Patrika News
कारोबार

Tata Salt Price Hike: हर घर में यूज होने वाला टाटा का नमक होने वाला है महंगा, जानिए क्या है इसकी वजह

Tata Salt Price Hike: देश के अधिकतर घरों में यूज होने वाला टाटा का नमक (Tata Salt) महंगा होने वाला है। इस बात के संकेत कंपनी की ओर से मिले है। टाटा नमक की कीमत में बढ़ोतरी का मतलब है कि मंहगाई से जूझ रहे आम लोगों को एक और झटका लगेगा।

नई दिल्लीAug 15, 2022 / 03:30 pm

Prabhanshu Ranjan

tata_salt.jpg

Tata Salt Price Hike Company Indicate to Hike the Price of salt Know Reason

Tata Salt Price Hike: मंहगाई से परेशान आम लोगों को एक और झटका लगने वाला है। हर घर में यूज होने वाला टाटा कंपनी का नमक महंगा होने वाला है। खुद को देश का नमक कहकर प्रचारित करने वाले टाटा सॉल्ट की कीमत में बढ़ोतरी के संकेत मिले है। देश की सबसे पुरानी कंपनी में शामिल टाटा गाड़ी, सरिया के साथ-साथ रोजमर्रा के कई सामानों को भी बनाता है। इसमें टाटा की नमक काफी प्रसिद्ध है, इस समय देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली नमक की लिस्ट में टाटा सॉल्ट भी आता है।

टाटा सॉल्ट की कीमत बढ़ने का मतलब है कि आपकी रसोई में दिन में कई बार काम आने वाला नमक महंगा होगा। ऐसे में बजट का बिगड़ना तय माना जा रहा है। टाटा नमक बनाने वाली कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (Tata Consumer Products) ने संकेत दिया है कि जल्द ही टाटा सॉल्ट की कीमत बढ़ाई जाएगी। हालांकि इसका अभी डेट पता नहीं चला है।

 


फिलहाल टाटा सॉल्ट के एक किलो के पैकेट की कीमत 28 रुपए है। अंदाजा लगाया जाता है कि अब इसकी कीमत बढ़ाकर 30 के पार हो जाएगी। हालांकि दाम कब से बढ़ाए जाएंगे इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। कंपनी की ओर से बस इतना बताया गया है कि जल्द ही इसकी खबर आ सकती है। एक बिजनेस न्यूज चैनल से बातचीत में कंपनी के MD और CEO सुनील डिसूजा ने दाम बढ़ाए जाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स को कुछ कारणों से टाटा सॉल्ट के दाम बढ़ाने पड़ेंगे।


टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स कंपनी के मुताबिक महंगाई का काफी बड़ा असर टाटा सॉल्ट के मार्जिन पर आ रहा है और ये काफी घट गए हैं। कंपनी के लिए टाटा सॉल्ट का प्रोडक्शन इतने कम मार्जिन पर कर पाना अब संभव नहीं हो रहा है। लिहाजा टाटा नमक की कीमतें बढ़ाने पर विचार जारी है। कंपनी के एमडी सुनील डिसूजा ने बताया कि बढ़ी हुई कीमतों का एलान जल्द किया जा सकता है। बता दें कि नमक की लागत को दो कंपोनेंट ब्राइन और एनर्जी के आधार पर तय किया जाता है। इन दिनों देश में ईंधन की लागत काफी बढ़ गई है ऐसे में नमक की कीमत को बढ़ाए जाने का दबाव बना हुआ है।

Home / Business / Tata Salt Price Hike: हर घर में यूज होने वाला टाटा का नमक होने वाला है महंगा, जानिए क्या है इसकी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो