प्रीपेड बैलेंड या पोस्टपेड बिल से दूसरे पेमेंट की अधिकतम सीमा तय

विभाग ने एक आदेश में कहा कि अब मोबाइल उपयोक्ता अपने फोन से सभी शुल्क वाली (पेड) डिजिटल सामग्री को डाउनलोड कर सकते हैं और इसके लिए अपने प्रीपेड बैलेंस और पोस्टपेड बिल भुगतान प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं...

नई दिल्ली. मोबाइल उपयोक्ता अब किसी सेवा या मोबाइल सामग्री को डाउनलोड करने के लिए एक बार में 20 हजार रुपये से ज्यादा का भुगतान अपने प्रीपेड की बैलेंस राशि या पोस्टपेड बिल के माध्यम से नहीं कर सकते। दूरसंचार विभाग ने इस संबंध में राशि की सीमा तय कर दी है। 

विभाग ने एक आदेश में कहा कि अब मोबाइल उपयोक्ता अपने फोन से सभी शुल्क वाली (पेड) डिजिटल सामग्री को डाउनलोड कर सकते हैं और इसके लिए अपने प्रीपेड बैलेंस और पोस्टपेड बिल भुगतान प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं लेकिन इसके तहत हर बार अधिकतम 20 हजार रुपए तक का ही भुगतान किया जा सकता है।

कई उपयोक्ता अभी मोबाइल एप्लीकेशन, ई-बुक, फिल्म इत्यादि डिजिटल सामग्रियों को डाउनलोड करने के लिए अपने प्रीपेड बैलेंस का उपयोग करते हैं या यह राशि उनके पोस्टपेड बिल में जोड़ दी जाती है। उल्लेखनीय है कि इस सुविधा से उन उपयोक्ताओं को मदद मिलती है जिनके पास डेबिट, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग की सुविधा नहीं होती है।
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned