scriptप्रतिस्पर्धा आयोग ने पीवीआर-डीटी सिनेमा सौदे पर मांगे सुझाव  | The Competition Commission has sought suggestions on the PVR-DT Cinemas deal | Patrika News
कारोबार

प्रतिस्पर्धा आयोग ने पीवीआर-डीटी सिनेमा सौदे पर मांगे सुझाव 

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पीवीआर लिमिटेड द्वारा 500 करोड़ रुपए में डीटी सिनेमा के अधिग्रहण के मुद्दे पर जनता से टिप्पणियां, सुझाव आमंत्रित किए हैं।

बेमेतराDec 13, 2015 / 11:14 am

Jyoti Kumar

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पीवीआर लिमिटेड द्वारा 500 करोड़ रुपए में डीटी सिनेमा के अधिग्रहण के मुद्दे पर जनता से टिप्पणियां, सुझाव आमंत्रित किए हैं।

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग को डीटी सिनेमा का पीवीआर लिमिटेड द्वारा अधिग्रहण करने के संबंध में पीवीआर लिमिटेड द्वारा भेजा गया नोटिस इस साल आठ जुलाई को मिला। डीटी सिनेमा डीएलएफ यूटिलिटीज लिमिटेड का फिल्मों के प्रदर्शन से संबंधित व्यवसाय है, जिसके अंतर्गत दिल्ली, गुडग़ांव, नोएडा और चंडीगढ़ में 39 (29 मौजूदा स्क्रीन और 10 तैयार किए जा रहे हैं) स्क्रीन शामिल हैं।

प्रतिस्पर्धा आयोग का मत है कि इस अधिग्रहण से प्रतिस्पर्धा पर प्रतिकूल प्रभाव पडऩे की संभावना है और तद्नुसार उसने पीवीआर को जनता और ऐसे संयोजन से प्रभावित हुए या होने वाले व्यक्तियों की जानकारी में लाने के लिए इस संयोजन का विवरण चार अखबारों में प्रकाशित करने का निर्देश दिया है।

पीवीआर को इस संयोजन का पूरा विवरण चार प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों के अखिल भारतीय संस्करणों में प्रकाशित करना आवश्यक है। इन चार समाचार पत्रों में कम से कम दो व्यावसायिक समाचार पत्र होने चाहिए और यह विवरण उसकी वेबसाइट पर भी उपलब्ध होना चाहिए। कथित विवरण आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

इस अधिग्रहण से प्रभावित हुए व्यक्ति लिखित में अपनी टिप्पणी या सुझाव आयोग को भेज सकते हैं।

Home / Business / प्रतिस्पर्धा आयोग ने पीवीआर-डीटी सिनेमा सौदे पर मांगे सुझाव 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो