scriptहैदराबाद में उबेर करेगी 5 करोड़ डॉलर का निवेश | Uber will invest $ 5 million in Hyderabad | Patrika News

हैदराबाद में उबेर करेगी 5 करोड़ डॉलर का निवेश

Published: Jul 07, 2015 01:09:00 am

Submitted by:

अंतरराष्ट्रीय परिवहन नेटवर्क कंपनी उबेर ने हैदराबाद में 5 करोड़ डॉलर
निवेश की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वह हैदराबाद में अपना केंद्र
स्थापित करेगी।

अंतरराष्ट्रीय परिवहन नेटवर्क कंपनी उबेर ने हैदराबाद में 5 करोड़ डॉलर निवेश की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वह हैदराबाद में अपना केंद्र स्थापित करेगी। कंपनी का अमरीका से बाहर यह सबसे बड़ा केंद्र होगा। इसमें इस अत्याधुनिक कार्यालय का निर्माण अगले पांच सालों में किया जाएगा। इसमें हजारों नए कर्मचारियों को भर्ती किया जाएगा।

उबेर के हैदराबाद के महाप्रबंधक सिद्धार्थ शंकर ने एमओयू पर हस्ताक्षर करने के बाद पत्रकारों को बताया कि यह निवेश उबेर की ग्रीनफील्ड परियोजना में किया जाएगा, जिसकी यहां स्थापना की जानी है। इससे अमरीका के बाहर हैदराबाद में उबेर का सबसे बड़ा केंद्र होगा। इस केंद्र से देशभर में उबेर अपने कामकाज संचालित करेगी।

भारत में यह उबेर का सबसे बड़ा निवेश होगा। इसके साथ ही यह किसी राज्य सरकार द्वारा किया गया अपनी तरह का पहला समझौता है।

सिद्धार्थ के मुताबिक कि इस निवेश के लिए हैदराबाद हमेशा से ही कंपनी की पहली पसंद रहा है। जिंदगी जीने की शैली, विकासात्मक सरकार और बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली लोग कुछ ऐसे प्रमुख कारण हैं, जिनके कारण कंपनी ने यहां कार्यालय खोलने का फैसला किया।

कंपनी ने 16 महीने पहले ही हैदराबाद में अपना कामकाज शुरू किया है।

इस परियोजना के लिए कंपनी ने तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसका उद्देश्य हजारों की संख्या में रोजगार और उद्यमशीलता के अवसर उपलब्ध कराना और प्रौद्योगिकी नवाचार को बढ़ावा देना है।

उबेर और सरकार मिलकर महिलाओं के लिए सामाजिक-आर्थिक अवसरों का सृजन करेगी।

इसके साथ ही कंपनी ने 2016 के अंत तक 2,000 उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने के लिए तेलंगाना अकादमी फॉर स्कील्स एवं नॉलेज के साथ भी सहयोग समझौता किया है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो