ब्रिटेन हाईकोर्ट से नीरव मोदी को झटके से लेकर रघुराम राजन के अगले पड़ाव जैसी बड़ी खबरें, जानें एक क्लिक में

Pragati Vajpai

Publish: Jun, 12 2019 05:35:27 PM (IST)

बिजनेस

2 दिनों की तेजी के बाद लुढ़का शेयर बाजार

घरेलू शेयर बाजार में बीते तीन कारोबारी सत्रों में तेजी देखने को मिल रही है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के इस सिलसिले को जारी नहीं रख सका, जिसके बाद निफ्टी 11,950 के नीचे बंद हुआ। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 193 अंक गिरकर 39,756 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 48 अंक गिरकर 11,917 के स्तर पर बंद हुआ।

ब्रिटेन की हाईकोर्ट से नीरव मोदी को बड़ा झटका

भगोड़े नीरव मोदी को ब्रिटेन की हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान नीरव मोदी और उसके वकील द्वारा एक दिन पहले की सुनवाई के दौरान रखे तमाम तर्कों को नजरअंदाज कर दिया और जमानत याचिका को खारिज कर दिया। आपको बता दें कि मंगलवार को कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद बुधवार को फैसला सुनाने को कहा था। पंजाब नेशनल बैंक से करीब 13 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर लंदन भागने वाले मोदी कोर्ट में अपनी जमानत के लिए जंग लड़ रहे हैं।

RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, Bank of England के गवर्नर बन सकते हैं

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ( IMF ) के साथ काम कर चुके और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रह चुके रघुराम राजन अब इंग्लैंड के केंद्रीय बैंक के गवर्नर बन सकते हैं। bank of england के अगले गवर्नर की रेस में रघुराम राजन ( Raghuram Rajan ) इकलौते विदेशी हैं। 325 साल पुराने इस बैंक का मौजूदा गवर्नर मार्क कार्ने हैं। हाल ही, ब्रेग्जिट की अनिश्चित्तता को लेकर कार्ने के लिए अपना कार्यकाल आसान नहीं रहा। भारतीय रिजर्व बैं के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद राजन अब शिकागो बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस में प्रोफेसर है। उनकी तरफ से खबर को लेकर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं मिली है।

होंडा ने अपना पहला BS-6 से लैस स्कूटर Honda Activa 125 लॉन्च कर दिया

2020 में केवल बीएस-6 नार्म्स वाले वाहनों की बिक्री को देखते हुए होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया ने भारत में अपना पहला BS-6 तकनीक से लैस नया स्कूटर एक्टिवा-125 पेश किया है। नया Activa 125 होंडा का पहला BS-6 टू-व्हीलर है. होंडा का कहना है कि अगले 2 महीने में उनका बीएस-6 से लैस नया एक्टिवा-125 बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि इसकी कीमत मौजूदा एक्टिवा से करीब 15 फीसदी ज्यादा होगी।

ट्रिपल रियर कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M40

Samsung ने अपने M सीरीज को आगे बढ़ाते हुए एक नए स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है। यह M सीरीज में आने वाला चौथा स्मार्टफोन है। इससे पहले Galaxy M10, M20 और M30 को इसी साल पेश किया जा चुका है। Galaxy M40 पंच Hole डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरे के साथ आता है.....Galaxy M40 को 6 जीबी रैम और128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है जिसकी कीमत 19,990 रुपये है। इस स्मार्टफोन को पहली बार फ्लैश सेल के लिए 18 जून को दोपहर 12 बजे उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा galaxy m40 को ई-कॉमर्स साइट अमेजन ( Amazon ) और कंपनी की साइट से भी खरीदा जा सकेगा।

6- और अब खबर आपके काम की, पेट्रोल पंप पर फ्यूल भराते वक्त आपकी जेब पर कैसे चपत लगाई जाती है इस पर हमने एक खास रिपोर्ट बनाई है आप भी देखें..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned