इंडियन स्कूल आॅफ पब्लिक पाॅलिसी की विस्तार योजना, एेसे उठा सकते हैं फायदा

इंडियन स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी अपने पॉलिसी डिज़ाईन एवं मैनेजमेंट में फ्लैगशिप प्रोग्राम में एडमिशन के पहले राउंड के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

नर्इ दिल्ली। इंडियन स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी अपने पॉलिसी डिज़ाईन एवं मैनेजमेंट में फ्लैगशिप प्रोग्राम में एडमिशन के पहले राउंड के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। विकसित होते पब्लिक पॉलिसी मैनेजर, प्रैक्टिशनर एवं एडमिनिस्ट्रेटर्स के लिए डिज़ाईन किया गया मास्टर के समतुल्य यह प्रोग्राम विद्यार्थियों को मजबूत पॉलिसी फाउंडेशन के लिए तैयार करेगा और उन्हें पॉलिसी डिज़ाईन, क्रियान्वयन, मैनेजमेंट एवं एसेसमेंट में प्रमुख कौशल प्रदान करेगा। पहले राउंड में आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी, 2019 है।


पहले सत्र की शुरुआत अगस्त, 2019 से नई दिल्ली के कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया में प्रोग्राम परिसर में होगी और इसमें पचास विद्यार्थी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का वार्षिक शुल्क 7 लाख रु. होगा और इसके लिए जरूरत आधारित वित्तीय मदद के तहत सभी योग्य विद्यार्थियों को 25 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक फीस में छूट दी जाएगी।


आईएसपीपी मिशन के बारे में एवं विकसित होते प्रशिक्षण एवं शोध प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए डॉ. सुभाशीष गंगोपाध्याय, डीन, इंडियन स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी ने कहा, ‘‘हमें आईएसपीपी फाउंडिंग क्लास में प्रवेश की घोषणा करने की खुशी है। हम उन विद्यार्थियों को तलाश रहे हैं, जिन्होंने न केवल शानदार एकेडेमिक प्रदर्शन किया है, बल्कि जिन्हें कक्षा से बाहर समाज, समुदाय और मुद्दों में संलग्न होने का तरीका भी मिल गया है। एडमिशन के लिए हमारा दृष्टिकोण व्यवहारिक और कठोर है और हम पब्लिक पॉलिसी के माध्यम से हमारे समाज में परिवर्तन लाने के लिए एप्टिट्यूड एवं प्रतिबद्धता को काफी महत्व देते हैं। हमें विभिन्न देशों, भारत के सभी राज्यों एवं आईआईटी, आईआईएम, दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसे अग्रणी संस्थानों आदि में संभावित आवेदकों से काफी रुचि प्राप्त हुई है। हम एक विस्तृत फाउंडिंग क्लास के निर्माण के लिए आशान्वित हैं।’’


किसी भी विधा में ग्रेजुएषन डिग्री वाले विद्यार्थी आईएसपीपी की वेबसाईट पर उपलब्ध आवेदन फॉर्म जमा करके प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित किए गए विद्यार्थियों को व्यक्तिगत इंटरव्यू एवं ग्रुप डिस्कशन के लिए बुलाया जाएगा। आवेदन के लिए उम्र की सीमा नहीं है, लेकिन क्लास की अनुमानित औसत आय 26 साल है। एडमिशन की प्रक्रिया तीन राउंड्स में होगी। एडमिषन का दूसरा एवं तीसरा राउंड क्रमशः मिड-जनवरी 2019 में एवं अप्रैल, 2019 के पहले सप्ताह में प्रारंभ होगा। अधिक जानकारी के लिए www.ispp.org.in पर लॉग ऑन करें।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned