scriptतैयार हो जाए कारोबारी, जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई | last date for filing GSTR-1 returns is July 10 | Patrika News

तैयार हो जाए कारोबारी, जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2018 02:12:51 pm

Submitted by:

manish ranjan

अगर आपने अभी तक जीएसटीआर-1 रिटर्न की फाइलिंग नहीं की है तो जल्दी करे। क्योंकि जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 10 हैं।

GSTR

hfdahgdsa

नई दिल्ली। अगर आपने अभी तक जीएसटीआर-1 रिटर्न की फाइलिंग नहीं की है तो जल्दी करे। क्योंकि जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 10 हैं। सरकार ने जीएसटीआर-1 रिटर्न को फाइल करने की तारीख को अभी तक कई बार आगे बढ़ाया है लेकिन फिर 10 तारीख को आखिरी कर दिया गया। इसके बाद इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया। जिन लोगो ने अभी तक जीएसटीआर-1 फॉर्म की फाइलिंग नहीं की है वो जल्द से जल्द कर ले जाकर क्योंकि उनके पास जीएसटीआर-1 फॉर्म भरने के लिए अब सिर्फ 7 दिन बचे हैं।

आखिरी तारीख को आ सकती है ये मुश्किलें
जीएसटी को लेकर लोगो की परेशानी को आसान करने में सरकार लगी हुई हैं। अगर आप जीएसटीआर-1 की फाइलिंग के लिए लास्ट तारीख का इंतजार कर रहे है तो एक बार जरूर सोच ले क्योंकि जब आधार और पेंन कार्ड को लिंक कराने की लास्ट डेट थी। तो सरकार की साइट क्रैश हो गई थी। उस वक्त लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। कई बार तो सारे प्रोसेस को करने कई बार पूर करने पर भी साइट में समिट नहीं हो रहा था। जीएसटीआर-1 की फाइलिंग के लिए लास्ट डेट का इंतजार कर रहे है तो एक बार और सोच ले।
कैसे करे अपलाई ?

आप सरकार की वेबसाइट पर जाकर अपनी डिटेल भरने के बाद अप्लाई कर सकते हैं। वेबसाइट पर सर्विस के ऑप्शन पर क्लिक करें। सर्विस के नीचे ‘रिटर्न’ का ऑप्शन आएगा। इस पर क्लिक करें। सिस्टम आपसे आपका यूजर नाम और पासवर्ड मांगेगा। इसमें आप अपना यूजर नाम और पासवर्ड भरें। अपने जीएसटीआर-1 रिटर्न को अपलोड कर दें। जिन कारोाबरियों का टर्नओवर 1.50 करोड़ रुपए से अधिक है उनकी मई महीने की जीएसटीआर-1 रिटर्न 10 जुलाई तक जानी है। और जिन कारोाबरियों का टर्नओवर 1.50 करोड़ रुपए से अधिक है उनकी जून महीने की जीएसटीआर-3बी रिटर्न 20 जून तक जानी है। जल्द से जल्द भर ले अपने जीएसटीआर-1 रिटर्न की फाइलिंग।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो