इस लड़के की उम्र है महज 7 साल, सालाना करता है 71 करोड़ रुपए की कमार्इ

इस लड़के की उम्र है महज 7 साल, सालाना करता है 71 करोड़ रुपए की कमार्इ

इस लड़के का नाम रायन है। रायन यूट्यूब पर वीडियोज के जरिए साल में करीब 71 करोड़ रुपए की कमार्इ करता है।

नर्इ दिल्ली। बिजनेस को लेकर आपने कर्इ बार ये बात सुनी होगी कि इसके लिए कोर्इ उम्र नहीं होती। आपके पास बस आर्इडिया होना चाहिए। यदि आपके पास एक बेहतर आर्इडिया है आैर अाप अपने पूरी लगन से इसमें जुट जाते हैं तो निश्चित ही इसमें सफल होंगे । आज हमारे बीच बहुत से एेसे उदाहरण हैं जिसमें लोग एक बेहद गरीब आैर निम्न वर्ग में पैदा हाेने के बाद भी बिजनसे में अपना मुकाम हासिल कर लेते हैं। वहीं अपवाद के रूप में कुछ एेसे लोग भी होते हैं जो छोटी सी उम्र में दूसरों के लिए मिसाल बन जाते है। हम आपको एक एेसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी उम्र महज 7 साल है लेकिन ये नन्हा लड़का अपने बिजनेस के जरिए दुनियाभर में छाया हुआ है। ये लड़का सालाना 71 करोड़ रुपए की कमार्इ करता है।


इस तरह करता है 71 करोड़ रुपए की कमार्इ

इस लड़के का नाम रायन है। रायन यूट्यूब पर वीडियोज के जरिए साल में करीब 71 करोड़ रुपए की कमार्इ करता है। रायन ने यूट्यूब के जरिए अपने कमार्इ की शुरूआत जुलार्इ 2015 में किया था। इसके बाद से अब तक रायन अपने यूट्यबू चैनल पर कर्इ सारे वीडियो आैर पोस्ट डाल चुके हैं। इस दौरान रायन का सबसे लोकप्रिय वीडियो 'ज्वाइंट एग सरप्राइज' टाइटल का है। इस वीडियो को 80 करोड़ बार देखा जा चुका है। मौजूदा समय में रायन के इस यूट्यूब चैनल पर को 14 मिलीयन(1.4 करोड़) लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। आपको बता दें कि यूट्यूब पर 'रायन टाॅयल रिव्यू' काफी लोकप्रिय हैं। इस चैनल को रायन आैर उनका परिवार मिलकर चलाता है जिसमें रायन वीडियाे के जरिए खिलौनों का रिव्यू करता है।


फोर्ब्स की लिस्ट में भी दर्ज करा चुका है नाम

चौकाने वाली बात ये है कि रायन को फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल किया जा चुका है। फोर्ब्स ने यूट्यूब से कमार्इ करने वाले लोगों में रायन का जगह दे चुकी है। फोर्ब्स ने हाल ही में यूट्यूब के जरिए कमार्इ करने वोल टाॅप 10 सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 71 करोड़ सालाना कमार्इ के साथ रायन को 9वां स्थान मिला था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned