CES 2018 में लॉन्च हुआ अनोखा मोबाइल कवर, ड्रोन बनकर खींचेगा आपकी फोटो

CES 2018 में लॉन्च हुआ अनोखा मोबाइल कवर, ड्रोन बनकर खींचेगा आपकी फोटो

Anil Kumar Jangid | Updated: 12 Jan 2018, 10:03:18 AM (IST) कैमरा

CES 2018 में लॉन्च हुए इस मोबाइल फोन कवर को SELFY Camera LLC कंपनी ने उतारा है

अमरीका के लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो यानी CES 2018 में दुनियाभर की टेक्नॉलॉजी कंपनियां अपने—अपने इनोवेशन और प्रोडक्ट्स पेश कर रही हैं। इसी बीच कुछ ऐसे भी प्रोडक्ट्स लॉन्च हो रहे हैं जो आपको हैरान करने वाले हैं। इनमें से ही एक है मोबाइल फोन कवर भी आया है जो ड्रोन बन जाता है। यह सेल्फी ड्रोन कवर है जो दर्शकों को काफी लुभा रहा है। इस फोन कवर को SELFY Camera LLC नाम की कंपनी ने पेश किया है जिसका प्रदर्शन AEE ऐविएशन कर रही है। इस स्मार्टफोन कवर में ड्रोन कैमरा लगा है। इसको सेल्फी क्लिक करने के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी के मुताबिक यह इस तरह का दुनिया का पहला प्रोडक्ट है।

 

एक बटन से करता है काम
CES 2018 में पेश हुए इस ड्रोन कवर को बनाने वाली कंपनी का कहना है कि सिर्फ एक बटन को टच करने से AEE SELFLY camera ऐक्शन में आ जाता है और आपकी सेल्फी लेने के लिए उड़ान भरता है। यह अच्छी दूरी पर पहुंच कर जहां आपका हाथ नहीं पहुंच सकता वहां से आपकी सेल्फी क्लिक करता है। इतना ही नहीं बल्कि इसके जरिए आप सेल्फी का एंगल भी बदल सकते हैं। यह सेल्फी स्टिक से कहीं ज्यादा इफेक्टिव और बेहतर है। यह स्मार्टफोन का केस है इसलिए यह हमेशा आपके साथ रहेगा।

 

ऐसे स्मार्टफोन में लगेगा
AEE SELFLY ड्रोन स्मार्टफोन केस 4 से 6 इंच के स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किया गया है। इसकी सबसे खास बात ये है कि यह फोल्ड हो जाता है। इसकी मोटाई 10mm है। इसमें स्टेब्लाइजेशन टेक्नॉलॉजी दी गई है जिसकी वजह से स्थिर फोटोज क्लिक होती हैं। यूजर के पास ये अख्तियार है कि वो इस ड्रोन को वीडियो या फोटो क्लिक करने का कमांड दे सके।

 

कैमरा लगा है
इसके जरिए फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसमें 13 मेगापिक्सल का लेंस है जिसे वाइड एंगल शॉट लिए जा सकते हैं। यह सेल्फी ड्रोन 4 मिनट तक उड़ सकता है और इसे आधे घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसकी बिक्री 2018 की पहली तिमाही से शुरू होगी और यह अमेजॉन पर उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 130 डॉलर (लगभग 8,287 रुपए) रखी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned