CES 2018 : Humaneyes ने उतारा बारिश में भी काम करने वाला VR कैमरा Vuze+

CES 2018 : Humaneyes ने उतारा बारिश में भी काम करने वाला VR कैमरा Vuze+

Anil Kumar Jangid | Updated: 12 Jan 2018, 03:00:03 PM (IST) कैमरा

CES 2018 में लॉन्च हुए Humaneyes हाई एंड VR कैमरा Vuze+ को आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

अमरीका के लॉस वेगास में चल रहे CES 2018 इवेंट में Humaneyes टेक्नोलॉजी ने अपना नया हाई एंड वीआर कैमरा Vuze+ पेश किया है। इस नए हाई एंड वीआर कैमरा Vuze+ को बनाने के पीछे का उद्देश्य क्रिएटर्स को वुर्चअल रियलिटी कंटेंट बनाने के लिए हार्डवेयर का बेहतर हिस्सा मुहैया कराना है। इस कैमरे को आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसके अलावा इसको हाथों में भी आराम से रखा जा सकता है।

 

ये है खूबी
Vuze+ कैमरे को “full suite” टूल्स और नए सॉफ्टवेयर के साथ पेश किया है जिससे की कैप्चर अनुभव को बढ़ाने में और अंततः सामग्री का अंतिम परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल सके। हालांकि इससे पहले भी नए सॉफ्टवेयर फीचर्स मूल Vuze VR कैमरा के मालिकों द्वारा उपयोग के लिए उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इनमें लाइव स्ट्रीमिंग 4K 360-डिग्री वीडियो में फेसबुक लाइव और पेरिस्कोप यूट्यूब पर आदि शामिल है।

 

भारी बारिश में भी कर सकते हैं यूज
Vuze+ लाइव ब्रॉडकास्टिंग फीचर के अलावा नए हाई एंड कस्टम लेंस, बेहतर ऑडियो और बेहतर स्थानिक ऑडियो आउटपुट का उपयोग करता है। भारी बारिश में भी इस कैमरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि Vuze+ वीआर कैमरा आईपी65 रेटिंग के साथ आता है जिसके चलते यह वॉटर और डस्टप्रूफ है। इस कैमरे की बॉडी पहले की तुलना में मजबूत है। इसमें यूजर्स इंटरफेस भी उपयोग आसानी से कर सकते हैं।

 

ये है कीमत
नए Vuze+ कैमरे की कीमत $1,199 यानि लगभग 76,502 रुपए रखी गई है पहले वाले मॉडल से अधिक है, लेकिन बेहतर फीचर्स के साथ शानदार बिल्ट क्वालिटी औरव डिजाइन के कारण यह इसी कीमत में फिट बैठता है। जिन लोगों के पास पहले से ही मूल Vuze VR कैमरा है वो इस अपग्रेड कैमरे के लिए $1,199 यह कीमत नहीं देना चाहते तो $199 की कीमत में लाइव ब्रॉडकास्टिंग फीचर का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए Humaneyes एक नया Humaneyes जोन लॉन्च कर रहा है जो यूजर्स के लिए अपनी वीआर सामग्री को शेयर करने और प्रकाशित करने का एक तरीका है। इस कैमरे को जल्द ही मार्केट में उतारा जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned