गूगल ने लॉन्च किया Clip AI पर काम करने वाला पोर्टेबल कैमरा

यह कैमरा Google Clip 15fps पर रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है।

By: अनिल जांगिड़

Published: 05 Oct 2017, 02:35 PM IST

गूगल ने अपने सबसे बड़े इवेंट मेड बाइ गूगल में Google Home Mini, Google Home Max, Google PixelBook, Google Pixel 2, Google Pixel 2 XL के साथ ही Google Clip कैमरे को पेश किया है। गूगल द्वारा दिया गया यह दूसरा सरप्राइज है जिसकी कीमत 249 डॉलर (लगभग 16,300 रुपए) रखी गई है। Google Clip 15fps पर रिकॉर्डिंग करने में सक्षम यह कैमरा अपने सेगमेंट में यह आरई जैसे कैमरों को टक्कर देने वाला है।

 

ये हैं खास बातें
Google Clip कैमरा बेस्ट मोमेंट को पहचान कर कैप्चर करने में सक्षम है। यह कैमरा पॉकेट फ्रेंडली है जिससे मतलब ये है कि इसको आप अपनी पॉकेट में रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं।
इसमें मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी दी गई है जिसमें AI इंजन है। ऐसे में यदि आपका बच्चा camera-shy है, तो आप इस कैमरे को कहीं आस-पास लगा सकते हैं। इसके बाद यह अपने आप फोटो क्लिक करेगा। यह कैमरा उन चेहरों और पालतू जानवरों का साउंड लैस वीडियो कैप्चर कर सकता है जिनको यह पहचानता है।

 

ऐसे करता है कैप्चर
इस कैमरे का डेमो वीडियो बनाया गया है जिसको Google Clip पेरेंट pet आॅनर पर टारगेट कर बनाया गया है। इसमें आॅनर अपने हाथों में कैमरा रखने के बदले अपने बच्चे और pet पर ध्यान दे सकते हैं। जब यह कैमरा ऑन रहता तो एलईडी लाइट ब्लिंक होती है, इससे यह पता चलेगा कि फोटो क्लिक हो रहा है। इससे शूट किए गए फोटो और वीडियो फुटेज को वाई-फाई के जरिए आॅरिजनल फॉर्म या GIFs रूप में एक्सपोर्ट किया जा सकता है।

 

कलर और वेरियंट
Google Clip को डिजाइन के तौर पर ड्यूल टोन कलर में लाया गया है। Google Clip कैमरा में 130 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 12-मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है। यह 15fps पर रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। 8जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसको बढ़ाया भी जा सकता है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned