scriptजापान में हिट हो चुका है ये एप, दिलाता है पुराने रील कैमरे की याद | Gudak Cam app works like old reel camera | Patrika News

जापान में हिट हो चुका है ये एप, दिलाता है पुराने रील कैमरे की याद

Published: Dec 13, 2017 01:32:27 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Gudak Cam नाम का एक नया एप आया है जो फोटो खींचने के तीन दिन बाद फोटो देता है

Gudak Cam

आजकल फोटो के लिए किसी कैमरामेन की जरूरत नहीं होती क्योंकि हर व्यक्ति अपने पास कैमरा लेकर चलता है। पहले जहां छोटे से छोटे फंक्शन के लिए भी कैमरामेन बुलाया जाता था, वहां अब यह काम लोग खुद ही कर कर लेते हैं। क्योंकि आजकल स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले शानदार कैमरे कई तरह के फोटो एडिटिंग और मोड्स के साथ आ रहे हैं। इन स्मार्टफोन कैमरों से अच्छी फोटोज और वीडियोज शूट किए जा सकते हैं। पहले जहां कैमरामेन पहले कुछ दिनों बाद फोटो देता था वहीं अब स्मार्टफोन से फोटो खींचकर तुरंत फोटो देख सकते है। लेकिन आज भी कई लोग ऐसे हैं जो पुराने रील कैमरे को पसंद करते हैं लेकिन ये मार्केट से गायब हो चुके हैं। ऐसे में अब एक ऐसा एप आया है जो एक रील कैमरे का अनुभव कराता है।

अब मिलेगा पुराने रील कैमरे का अनुभव
इस कैमरा एप को देखकर आपको पुराने समय के रील कैमरा की याद आ जाएगी। इस कैमरा एप से फोटो खींचने के बाद यह तीन दिन बाद फोटो देता है। इस अनोखे एप का नाम Gudak Cam है। फिलहाल इस एप को आईफोन यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। लेकिन जल्द ही इसे एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए भी जारी किया जाएगा। हालांकि एंड्रॉयड के भी पहले से ही ऐसा एप Kudak Pro नाम से उपलब्ध है।

Gudak Cam की खासियतें
इस कैमरा की सबसे खास बात यही है कि इससे फोटो खींचने के बाद वो तुरंत फोटो नहीं देता। इसके लिए यूजर को इंतजार करना होता है। यह एप फोटो खींचने के बाद उनको तीन दिन बाद डिलीवर करता है। इस एप में 24 फोटो क्लिक करने के बाद ही फोटो डेवलपमेंट का काम शुरू होता है। यानी कहा जाए तो यह एप पुराने जमाने के रील कैमरे की तरह ही काम करता है।

पुराने कैमरे जैसे हैं कई फीचर्स
आपको बता दें कि इस से फोटो क्लिक करने पर पुराने कैमरे की तरह ही आवाज आती है और फ्रेम काउंट होता है। इतना ही नहीं बल्कि वहीं एक रील (24 फोटो) खत्म होने के बाद आपको फोटो क्लिक करने के लिए 24 घंटे का इंतजार करना होगा यानी 24 घंटे में आप सिर्फ 24 फोटो ही क्लिक कर सकते हैं। हालांकि इसमें हर मिनट या घंटे फोटो क्लिक कोई सीमा नहीं दी गई है। इस एप में कैमरे की तरह व्यू-फाइंडर भी मौजूद है। अभी यह नया एप साउथ कोरिया और जापान में काफी लोकप्रिय हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो